समुद्री डकैतों द्वारा अगवा भारतीय इंजीनियर संतोष भारद्वाज कराया गया मुक्त

May 12, 2016

नाइजीरिया में समुद्री दस्युओं द्वारा अगवा किए गए भारतीय इंजीनियर संतोष भारद्वाज को करीब 45 दिन बाद छुड़ा लिया गया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि मार्च में नाइजीरिया के निकट समुद्री डकैतों द्वारा अगवा किये भारतीय संतोष भारद्वाज को मुक्त करा लिया गया.

सुषमा ने संतोष की पत्नी कंचन की एक तस्वीर साथ ट्वीट में कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि संतोष भारद्वाज को नाइजीरिया में समुद्री डकैतों से मुक्त करा लिया गया है.’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के इंजीनियर संतोष भारद्वाज को विभिन्न देशों के चार अन्य सहयोगियों के साथ तब अगवा कर लिया गया था जब वे नाइजीरिया की राजधानी लागोस से करीब 30 समुद्री मील दूर जहाज में थे.

 
सिंगापुर की शिपिंग कंपनी में कार्यरत संतोष 26 मार्च को समुद्री मालवाहक शिप से नाइजीरिया के बंदरगाह से निकले थे. रास्ते में समुद्री लुटेरों ने शिप को रोक लिया और संतोष सहित शिप में मौजूद पांच लोगों को बंधक बना लिया था.

लुटेरे इन लोगों की रिहाई के बदले कंपनी से फिरौती की मांग कर रहे थे. अगवा किये गये संतोष की पत्‍नी कंचन (विदेश मंत्री के ट्वीट में) और करीबी रिश्‍तेदारों ने इस मामले में सरकार और विदेश मंत्री से अपहृतों को छुड़ाने की मांग की थी.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>