सैंडर्स ने ट्रंप के बारे में कहा, यह आदमी फ्रॉड है

Feb 07, 2017
सैंडर्स ने ट्रंप के बारे में कहा, यह आदमी फ्रॉड है

अमेरिका में वेरमोंट के सीनेटर व राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रत्याशी बनने का असफल अभियान चला चुके बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘धोखेबाज’ करार दिया है। सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप मध्यवर्ग के मतदाताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने ट्रंप की कैबिनेट और वरिष्ठ सलाहकारों के वॉल स्ट्रीट से संबंधों का भी मुद्दा उठाया।

सैंडर्स ने सीएनएन से रविवार को ट्रंप के बारे में पूछे जाने पर कहा, “यह आदमी धोखेबाज है।”

उन्होंने कहा,”इस आदमी ने यह कहकर अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ा था कि ‘मैं, डोनाल्ड ट्रंप वॉल स्ट्रीट को ठीक कर दूंगा–यह लोग हत्या कर बच जा रहे हैं’ और फिर अचानक उन्होंने (ट्रंप ने) इन तमाम अरबपतियों को पदों पर नियुक्त कर दिया।”

ट्रंप ने पूर्व गोल्डमेन सैच व्यापारी स्टीव मनुचिन को वित्त मंत्री नामित किया है, वहीं एक अरबपति और पूर्व बैंकर विलबुर रोज को वाणिज्य विभाग का प्रमुख तथा एक वरिष्ठ गोल्डमेन सैच कार्यकारी गैरी कोह्न को राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का प्रमुख चुना है।

सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप की ओर से की गई इन नियुक्तियों से उनके ग्लास-स्टेगाल अधिनियम को फिर से लागू करने के वादे पूरे नहीं हो सकते। यह उनके द्वारा किए गए वादे के बिल्कुल उलट है। यह अधिनियम वाणिज्यिक और निवेश बैंकों को एक-दूसरे से अलग करता था। पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के कार्यकाल में इसे निरस्त कर दिया गया था।

सैंडर्स ने ट्रंप के बारे में कहा, “वह एक अच्छे शोमैन हैं। मैं आपको बताता हूं कि वह एक अच्छे टीवी कलाकार हैं। लेकिन, मुझे ऐसा लगता है कि वह अमेरिका के पूरे मध्य वर्ग, मजदूर वर्ग को बेच देंगे।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>