सनथ जयसूर्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ इस बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने बनाया एक नया “वर्ल्ड रिकॉर्ड”

Jan 24, 2018
सनथ जयसूर्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ इस बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने बनाया एक नया “वर्ल्ड रिकॉर्ड”

बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच हो रही ट्राई सीरीज के दौरान बंग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इक़बाल ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

दरअसल मंगलवार को हुए जिम्बाब्वे के विरुद्ध ट्राई सीरीज के एक वनडे मैच के दौरान बंग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इक़बाल ने 76 रन की पारी खेलकर, वनडे मैचों में किसी एक मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। तमीम इक़बाल ने मंगलवार को जिम्बाब्वे के विरुद्ध 76 रन की पारी खेलकर शेरे ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में 2549 रन बना लिए है। किसी बल्लेबाज के द्वारा वनडे इंटरनेशनल मैचों में किसी एक मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बंग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इक़बाल ने अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें :-  हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करने वालों पर भड़क गए अजहरुद्दीन, कह दी इतनी बड़ी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या के नाम पर था, उन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2514 रन बनाए थे। बंग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इक़बाल अभी तक शेरे ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 74 मैच खेल चुके है और इस दौरान उन्होंने इसी मैदान पर 2549 रन बनाने का एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है, तमीम इस मैदान पर 5 सेंचुरी और 16 हाफसेंचुरी लगा चुके है।

बता दे कि किसी बल्लेबाज के द्वारा एक ही मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बांग्लादेश के तमीम इक़बाल और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के बाद पाकिस्तान के इंजमाम उल हक का नंबर आता है जिन्होंने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 2464 बनाये है। इनके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का नंबर आता है जिन्होंने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम 2369 रन बनाये है। इसके बाद पकिस्तान के बल्लेबाज सईद अनवर का नाम आता है, जिन्होंने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 2179 रन बनाये है। बांग्लादेश के एक और क्रिकेटर का नाम भी एक मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की लिस्ट में आता है, मुशफिकर रहीम ने भी शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर 2171 रन बनाये है।

ये भी पढ़ें :-  युवराज सिंह की पत्नी हेज़ल ने शेयर की ऐसी तस्वीर जिससे लोगो ने जमकर उड़ाया युवराज का मज़ाक
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>