सैमसंग ने लॉन्च किया नया मोस्ट अवेटेड फैबलेट गैलेक्सी नोट 7

Aug 03, 2016

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपना नया मोस्ट अवेटेड फैबलेट गैलेक्सी नोट 7 लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का सबसे लेटेस्ट स्टाइलस वाला डिवाइस है. कंपनी ने इससे पहले नोट5 लॉन्च किया था लेकिन इस डिवाइस को नोट6 नहीं बल्कि नोट7 का नाम दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को 19 अगस्त से उपलब्ध कराया जाएगा। यह ब्लू कोरल, गोल्ड प्लेटिनम, सिल्वर टाइटेनियम और ब्लैक ऑनिक्स कलर वेरिएंट में मिलेगा। कंपनी ने फिलहाल हैंडसेट की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत आइरिस स्कैनर है। यह इस किस्म के फ़ीचर से लैस सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है। गैलेक्सी नोट सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह गैलेक्सी नोट7 भी एस पेन स्टायलस के साथ आता है।

क्या है खास
गैलेक्सी नोट 7 के फीचर्स पर आएं तो इसमें 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसकी 1440×2560 पिक्सल है। इसमें स्नैपड्रैगन 820 चिप क्वालकॉम प्रोसेसर दिया गया है साथ ही 4 जीबी की रैम दी गई है। इस बार कंपनी ने इंटरनल स्टोरेज में बड़ा बदलाव किया है। बेस इंटरनल मैमोरी 64 जीबी है जिसे बढ़ा कर 256 जीबी तक कर सकेंगे. गैलेक्सी नोट7 में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस ‘डुअल पिक्सल’ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। रियर कैमरे के साथ एक डुअल-एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। हैंडसेट में सेल्फी के दीवानों के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैटरी 3,500mAh है जो बाकी सभी नोट डिवाइस से ज्यादा है लेकिन अगर इसकी तुलना गैलेक्सी S7 Edge 3,600mAh से करें तो थोड़ी कम है। नोट 7 खरीदने वालों को 15GB फ्री सैमसंग की ओर से फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलेगी।

सैमसंग गैलेक्सी नोट7 को आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है, यानी यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। कंपनी ने बताया है कि नया गैलेक्सी नोट7 सैमसंग कॉन्क्स सिक्योरिटी सूट के साथ आएगा। यह बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन के साथ आएगा जिसमें आइरिस स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>