गरीब को मिल रही समाजवादी पेंशन योजना भी बंद करदी, भाजपा बेरोजगारी बढ़ा रही है: अखिलेश

Jun 02, 2017
गरीब को मिल रही समाजवादी पेंशन योजना भी बंद करदी, भाजपा बेरोजगारी बढ़ा रही है: अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को लोहिया सभागार में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा की जनकल्याण में कोई रुचि नहीं है। भाजपा जातिवाद फैलाना चाहती है और विकास को रोकना चाहती है। जब से भाजपा सरकार बनी है समाजवादी योजनाओं को बंद करने में लगी है। गरीब महिलाओं के लिए शुरू समाजवादी पेंशन योजना भी बंद कर दी गई है। बेरोजगारी बढ़ाई जा रही है। किसान, मजदूर, गरीब, अल्पसंख्यक सभी उपेक्षा और पक्षपात के शिकार हो रहे हैं।

सपा मुख्यालय पर आए फरियादियों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “सपा सरकार ने समाज के सभी वर्गो के हित की योजनाएं बनाकर लागू किया गया था। कोई भेदभाव नहीं था। जाति या धर्म के आधार पर किसी के साथ पक्षपात नहीं हुआ। सपा सरकार ने विकास को दिशा दी, रोजगार के रास्ते खोले थे। सड़क-पुल, शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली व्यवस्था के सुधार में तमाम कदम उठाए गए थे।”

ये भी पढ़ें :-  यूपी में अस्पताल की लापरवाही: डॉक्टरों ने महिला के पेट में छोड़ी कैंची, महिला की मौत

उन्होंने कहा, “अपराध रोकने के लिए उप्र 100 पुलिस डायल सेवा की शुरुआत की प्रशंसा देशभर में हुई। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 नंबर समाजवादी एंबुलेंस सेवा शुरू की गई थी। गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने-ले जाने के लिए 102 नंबर एंबुलेंस सेवा शुरू की गई थी। नौजवानांे के लिए कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए गए थे।”

इस अवसर पर विधानसभा में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी, पूर्वमंत्री अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>