सलमान ‘बलात्कार’ संबंधी बयान पर माफी मांगें: शिवसेना

Jun 23, 2016

शिवसेना ने सलमान खान के ‘बलात्कार’ संबंधी बयान पर उनकी कड़ी आलोचना करते हुए निर्देशकों से अपील की कि वे महिलाओं का सम्मान करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार का तब तक बहिष्कार करें, जब तक कि वह अपने इस बयान के लिए ‘बेशर्त माफी’ नहीं मांग लेते.

शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ”मैंने सलमान खान से अधिक बेशर्म कोई सिलेब्रिटी नहीं देखा. शुरूआत से ही उनका विनाशकारी स्वभाव रहा है. वह विलुप्तप्राय जीवों को मारते हैं, फुटपाथ पर लोगों की हत्या करते हैं और अब यह (बलात्कार पर बयान). विडम्बना यह है कि लोग अब भी उन्हें नायक मानते हैं.”

गौरतलब है कि सलमान ने कहा था कि फिल्म ‘सुल्तान’ के एक दृश्य की शूटिंग के बाद उन्हें ”बलात्कार का शिकार बनी महिला” की तरह महसूस हो रहा था. यह बयान देकर सलमान विवादों में घिर गए हैं और लोग मांग कर रहे हैं कि वह इस बयान पर माफी मांगें.

मनीषा ने कहा कि यह शर्म की बात है कि ”50 वर्षीय एक व्यक्ति अपनी गलती स्वीकार नहीं कर सकता और उसके 80 वर्षीय पिता को उसके बचाव में आगे आना पड़ रहा है.”

उन्होंने कहा, ”कुछ दल उनका पक्ष ले रहे हैं लेकिन उन्हें आत्मविश्लेषण करना चाहिए. यहां तक कि वह पूरा फिल्म जगत भी आज इस मामले पर चुप है जो उन मामलों पर भी बढ़-चढ़ कर अपने विचार रखता है जिनसे उसका कोई लेना देना नहीं होता.”

मनीषा ने कहा कि सलमान को बलात्कार संबंधी अपने बयान के लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए ”क्योंकि लोग उनसे नाराज हैं.”

उन्होंने कहा, ”महिलाओं का सम्मान करने वाले सभी निर्देशकों को तब तक उनका बहिष्कार करना चाहिए, जब तक कि वह अपने बयान के लिए माफी नहीं मांग लेते. लोगों को भी उनकी फिल्म देखना बंद कर देना चाहिए.”

इस बीच महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने सलमान के बयान पर मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने कहा, ”सलमान खान जोश में बोलते समय अपने दिमाग का प्रयोग नहीं करते और गलत बयान देते रहते हैं. उनका यह बयान महिलाओं का अपमान है. लेकिन चूंकि उनके पिता, जो कि एक सम्मानजनक हस्ती हैं, ने माफी मांग ली है, इसलिए इस मामले को अब और बढ़ाना नहीं चाहिए.”

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>