Salman Khan Birthday: 52 साल के हुए सलमान खान, ये हैं उनकी कुछ ख़ास बातें

Dec 27, 2017
Salman Khan Birthday: 52 साल के हुए सलमान खान, ये हैं उनकी कुछ ख़ास बातें

आज बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान अपना 52वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। 27 दिसंबर 1965 को सलमान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। वह सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे है। सोशल मीडिया पर उनके फेन्स उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद विश कर रहे है। सलमान खान की हाल ही में आयी फिल्म टाइगर ज़िंदा है से वो काफी सुर्खियों में है। उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन कर रही है।

आपको बता दे कि सलमान खान अपना बर्थडे अपनी फैमिली और अपने ख़ास दोस्तों के साथ मनाते है। आज उनके जन्मदिन पर उनके लिए दोहरी ख़ुशी है क्यूंकि उनकी हाल ही में रीलीज़ हुई फिल्म टाइगर ज़िंदा है बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। फिल्म ने 5 दिन में 173.07 करोड़ की कमाई करली है,ऐसा लग रहा है उनकी ये फिल्म भी 300 करोड़ के आकड़े को छू लेगी। सलमान खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुरात बीबी हो तो ऐसी फिल्म से की थी जो फ्लॉप हो गयी थी। उसके बाद मैंने प्यार किया में प्रेम का रोल दर्शको को खूब भाया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई ,सलमान खान की ‘सनम-बेवफा ‘, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘करन-अर्जुन’, ‘साजन ‘, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘तेरे नाम’, ‘वान्टेड’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘दबंग’,‘किक’, ‘सुल्तान’, ‘एक था टाइगर’,’पार्टनर ‘, उनके करियर की हिट फिल्मों में शुमार हैं।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेत्री यामी गौतम फसीं बड़ी मुश्किल में, इसके लिए उन्हें चुकाना पड़ सकती है बड़ी कीमत


सलमान खान बॉलीवुड में प्रेम नाम से भी बहुत मशहूर है, क्यूंकि उनका कई फिल्मो में प्रेम नाम है। वैसे भी सलमान सबके लिए बहुत दरिया दिल है सबसे प्रेम करते है, लेकिन अगर कोई उनसे पंगा लेता है तो उसको ये पंगा बहुत भरी पड़ता है। आपको बता दे कि उनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ चुका है लेकिन उनका किसी के साथ भी रिश्ता ज्यादा लम्बा नहीं टिक सका। और वह अपनी पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय, सोमी अली व संगीता बिजलानी के साथ संबंधों को लेकर चर्चित रहे हैं. साल 2003 में कैटरीना कैफ के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया, और उनसे भी उनका रिश्ता रनवीर कपूर की वजह स ख़तम हो गया। वैसे हाल ही में रीलीज़ हुई उनकी फिल्म टाइगर ज़िंदा है में फिरसे दोनों ने एक साथ काम किया। शायद फिरसे दोनो एक दूसरे के करीब आ जाये वैसे भी सलमान बहुत दरिया दिल है।

ये भी पढ़ें :-  शाहरुख खान से पिछड़े अमिताभ बच्चन, नाराज बिग बी ने दी ट्विटर छोड़ने की धमकी

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>