सेलिनास डोमिनिकन रिपब्लिक में स्थित इस गांव में हर एक लड़कियां बड़ी होते -होते बन जाती है लड़का

May 04, 2016

क्‍या आपने कभी सुना है कि कोई बच्‍चा पैदा हो तो वो लड़की हो, पर कुछ साल बाद वह लड़का बन जाए। जी हां ऐसा ही एक गांव है जहां लड़की पैदा होने के 12 साल बाद लड़का बन जाती है। इस गांव का नाम है सेलिनास। डोमिनिकन रिपब्लिक में स्थित इस गांव में जहां लड़कियां टीनऐज तक आते-आते लड़का बन जाती हैं।

उनका पूरा शरीर खुद ब खुद बदल जाता है। प्राइवेट पार्ट भी लड़कों जैसा हो जाता है।दरअसल सैलिनास गांव में एक अजीबोगरीब बीमारी ने बच्चों को अपनी चपेट में ले रखा है। इस बीमारी के कारण बच्ची बड़े-बड़े होते लड़का बन जाती है। गौरतलब है कि इस बीमारी के चलते लड़कों का लिंग न के बराबर या फिर बेहद छोटे आकार का होता है जिससे यह नहीं पता चल पाता कि बच्चा लड़का पैदा हुआ है या फिर लड़की।
डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा गर्भावस्था के दौरान आनुवंशिक विकार के कारण गर्भस्थ शिशु को जरूरी एंजायम न मिल पाने का कारण होता है। इसकी वजह से डिहायड्रो टेस्टोस्टेरोन सेक्स हार्मोन ठीक से बन नहीं पाते हैं। इसी चलते 12 साल के बाद ही यह लिंग ठीक से बन पाता है।बचपन में इस बीमारी से पीडित 24 वर्षीय जॉनी ने बताया कि बचपन में उसके मां-बाप को पता ही नहीं चल पाया कि वह लड़का पैदा हुआ है या लड़की। वह स्कर्ट पहनकर स्कूल जाता था। फिर जब वह पूरी तरह लड़का बना, तब उसे अपनी जिंदगी से प्यार हुआ।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>