उत्तर प्रदेश में मरीज़ों के बिस्तर पर सफ़ेद चादर के बजाए भगवा रंग

Aug 18, 2017
उत्तर प्रदेश में मरीज़ों के बिस्तर पर सफ़ेद चादर के बजाए भगवा रंग

अभी तक आपने हॉस्पिटल के बेड पर सफ़ेद चादर ही बिछी हुई देखी होगी। लेकिन, अब उत्तरप्रदेश में मरीज़ों के बिस्तर पर सफ़ेद चादर के बजाए भगवा रंग की चादर नज़र आ सकती है।

बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां भी जाते हैं उनकी सारी चीज़े भगवा रंग की होती हैं। यहाँ तक कि वो जिस सीट पर बैठते हैं उस पर जो कवर होता है वो भी भगवा रंग का ही होता है। लेकिन, आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। कि हॉस्पिटल में मरीज़ों के बिस्तर पर भगवा चादर बिछाया जा सकता है। क्योंकि अभी तक उस पर सफ़ेद ही बिछाया जाता है।

ये भी पढ़ें :-  हिंदू लड़की के साथ चाय पीना मुस्लिम युवक को पड़ा मंहगा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

आप खुद इस तस्वीर को देख कर अंदाज़ा लगा सकते हैं कि यूपी में अब नए निज़ाम में सबकुछ बदलने की होड़ लगी है। ये तस्वीर गोरखपुर के सहजनवां के इन्सेफ्लाइटिस ट्रीटमेंट सेंटर की ताज़ा तस्वीर है। यहां मरीज़ों के बिस्तर पर सफेद चादर की जगह भगवा चादरें बिछी हुई हैं। और ऐसा कहा जा रहा है कि अब पूरे प्रदेश के सरकारी हॉस्पिटल में अब इसी भगवा रंग की चादरें नज़र आएंगी। इस तस्वीर के सोशल मीडिया परआ जाने के बाद यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है। और उनको बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में जो सफ़ेद चादरें बिछाई जाती हैं, उसका कोई धार्मिक वजह नहीं है। बल्कि उसका फायदा ये है कि ये शरीर से होने वाले रक्त समेत तमाम स्राव का आसानी से पता चल जाता है। और यह सफाई का भी प्रतीक है। इस में गंदगी हो तो आसानी से पता चल जाता है।

ये भी पढ़ें :-  कुछ ही घंटे में एक ही जगह पर दो बार पटरी से उतरी ट्रेन, कोई हताहत नहीं
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>