पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 32वीं बरसी पर सुरक्षा चाकचौबंद

Jun 06, 2016

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 32वीं बरसी सोमवार 6 जून को श्री अकाल तख्त साहिब में मनाई जा रही है. इस अवसर पर सुरक्षा चाकचौबंद है.

अमृतसर के अलावा पंजाब के कई दूसरे हिस्सों में सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए हैं. इसके चलते पुलिस प्रशासन ने कई नेताओं को नजर बंद कर दिया है व कइयों की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों में पुलिस छापामारी कर रही है.

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और पटियाला में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है. सिख संगठनों के बंद बुलाए जाने को लेकर स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें :-  अलीगढ़ - मस्जिद के गुंबद निर्माण को लेकर हिन्दू मुस्लमान आमने-सामने, ताबड़तोड़ चली गोलिया

एसजीपीसी ने स्वर्ण मंदिर में मीडिया कवरेज की अनुमति दे दी है. एसजीपीसी के अतिरिक्त सचिव दलजीत सिंह बेदी ने बातचीत दौरान बताया कि शिरोमणि कमेटी ने इस संबंधित  प्रशासन को जारी किया गया पत्र वापस ले लिया है.

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेशवासियों से अमन-शांति एवं संयम बनाए रखने की अपील की है. बादल ने लंबी विधान सभा क्षेत्र के तरमाला गांव में संगत दर्शन कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार हर कीमत पर अमन शांति, सांप्रदायिक सछ्वाव तथा भाईचारा कायम रखने के लिए वचनबद्ध है.

ये भी पढ़ें :-  दलित कार्रवाई करवाने के लिए अपना रहे इस्लाम तो ठाकुर समाज कार्रवाई से बचने के लिए इस्लाम धर्म अपनाने की दे रहे धमकी

उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है तथा कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा.

स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. अहम जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पिछले साल स्वर्ण मंदिर में दो गुटों की झड़प में छह लोग ज़ख़्मी हो गए थे. इस बार ऐसी कोई अनहोनी न हो, इसके लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>