IOC के लिए नोमिनेट हुई नीता अंबानी, सचिन-शाहरुख ने दी बधाई

Jun 03, 2016

नयी दिल्ली। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक-अध्यक्ष नीता अंबानी को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य पद के लिए नोमिनेट किया गया है। शुक्रवार को इसकी घोषणा की गई। आईओसी की सदस्यता के लिए चुनाव 2 से 4 अगस्त के बीच रियो डी जेनेरियो में होने वाले 129वें आईओसी सत्र में होगा।

अगर नीता इस चुनाव में विज होती है तो वो 70 साल की उम्र तक इसकी सदस्य बनी रहेंगी। आपको बता दें कि लुसाने में आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने 8 लोगों ने नामों की घोषणा की, जिन्हें आईओसी के सदस्य के लिए नोमिनेट किया गया है। जिसमें नीता के नाम का ऐलान हुआ।

आपको बता दें कि नीता अंबानी खेलों में विशेष रुचि रखती है। उन्होंने क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी, टेनिस और गोल्फ जैसे खेलों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहल की अगुवाई की है। सबसे अहम बात की इस नोमिनेशन के बाद अगर नीता अंबानी आईओसी के सदस्य के तौर पर चयनित होती है तो वो पहली भारतीय महिला होंगी जो आईओसी की सदस्य बनेगी और तीसरी भारतीय।

इससे पहले दिवंगत सर दोराबजी टाटा भी इसके सदस्य थे। इसके साथ ही राजा रणधीर सिंह भी आईओसी के सम्मान मिलने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सानिया मिर्जा, लियंडर पेस और शाहरुख खान ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी।

Congratulations on nomination to . Her passion for sports development is laudable. Proud moment for India & Women Power!

— sachin tendulkar (@sachin_rt)

Congrats 2 Nita Ambani on being nominated to International Olympic Committee.Awesum darling.Now sports to b promoted at grassroots level

— Shah Rukh Khan (@iamsrk)

Mrs.Nita Ambani’s nomination to be an IOC member is a true testament to her efforts to take sports to every corner of the nation#proudindian

— Sania Mirza (@MirzaSania)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>