सचिन ने कहा- मेरी फिल्म ‘सचिन : ए बिलियन डॉलर ड्रीम्स’ सिर्फ क्रिकेट के बारे में नहीं

Apr 14, 2017
सचिन ने कहा- मेरी फिल्म ‘सचिन : ए बिलियन डॉलर ड्रीम्स’ सिर्फ क्रिकेट के बारे में नहीं

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को कहा कि उनकी आगामी फिल्म ‘सचिन : ए बिलियन डॉलर ड्रीम्स’ सिर्फ क्रिकेट के बारे में ही नहीं है। दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा, “यह फिल्म सिर्फ मेरे क्रिकेट करियर को ही नहीं दिखाती, बल्कि इसमें कई अलग-अलग चीजें और हमने इन सभी चीजों को साथ में दिखाने की एक कोशिश की है।”

सचिन ने कहा, “जेम्स ने इस फिल्म में मेरे व्यक्तित्व के कई पहलुओं को दर्शाया है, जिसके बारे में कई लोग नहीं जानते।”

पीवीआर जुहू में अपनी आगामी फिल्म के ट्रेलर लांच पर पहुंचे सचिन ने कहा कि 2011 में क्रिकेट विश्व कप जीतना उनके 24 वर्षीय लंबे करियर का सबसे यादगार पल है।

सचिन ने कहा, “मैं 10 साल का था, जब भारत ने 1983 में विश्व कप जीता था। तब से मेरा एक ही सपना था। विश्व कप जीतना। दो अप्रैल, 2011 को मेरा वो सपना पूरा हुआ। इसलिए, बिना किसी शक के यह मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन रहा।”

इस फिल्म के निर्देशक जेम्स एस्र्किने ने कहा, “मैं काफी समय से सचिन पर फिल्म बनाना चाहता था और समझ नहीं अ रहा था कि कैसे करूं। इस फिल्म के निर्माता रवि का ध्यान आने के बाद मैंने इस बारे में उनसे बात की। उनसे पता करना मतलब भारत की कहानी एक इंसान की जुबानी।”

विश्व कप के सबसे यादगार पल को साझा करते हुए सचिन ने कहा, “मुझे याद है, जब मेरी बेटी ने कहा था कि पूरा मुंबई और देश इस जीत का जश्न मना रहा है। हमें वानखेड़े स्टेडियम से ताज होटल पहुंचने में काफी समय लगा।”

‘सचिन : ए बिलियन डॉलर ड्रीम्स’ में सचिन को मुख्य भूमिका में देखा जाएगा। इस फिल्म के निर्माता रवि बागचंदका हैं। इसका संगीत आस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान ने दिया है। यह फिल्म 26 मई, 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>