रूस-अमेरिका में संभावित सहयोग सीरिया के लिए अच्छा : असद

Feb 08, 2017
रूस-अमेरिका में संभावित सहयोग सीरिया के लिए अच्छा : असद

सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद ने कहा है कि रूस और अमेरिका के बीच सहयोग केवल सीरिया के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए सकारात्मक साबित होगा। सरकारी समाचार एजेंसी सना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, असद ने दमिश्क में बेल्जियम के संवाददाताओं से कहा, “आतंकवाद, खासतौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई संबंधी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियां ‘आशाजनक’ हैं।”

उन्होंने साथ ही कहा कि अभी इन टिप्पणियों पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

असद ने कहा कि सीरियाई सरकार भी छह साल पहले सीरिया में युद्ध शुरू होने के समय से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की मांग कर रही है।

असद की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में कहा था कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में रूस के साथ सहयोग करेंगे। हालांकि अभी तक उन्होंने इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

रूसी विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव ने मंगलवार को कहा था कि उनके देश का मानना है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप प्रशासन पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से ज्यादा प्रभावकारी प्रयास करेगा।

असद ने शांति बहाली के लिए दो प्रमुख जरूरतों पर बल दिया। पहला आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और उसके समर्थन को हर प्रकार से रोकना और दूसरा देश का भविष्य तय करने के लिए अंतर-सीरियाई वार्ता करना।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>