हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल से बाहर हुए रुपिंदर, उथप्पा

Jun 14, 2017
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल से बाहर हुए रुपिंदर, उथप्पा

भारत के दिग्गज डिफेंडर रुपिंदर पाल सिंह और मिडफील्डर एस.के उथप्पा 15 जून से लंदन में होने वाले हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 15 जून को स्कॉटलैंड से होगा।

रुपिंदर मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाएंगे, वहीं उथप्पा पारिवारिक समस्या के चलते टीम से बाहर हुए हैं। हॉकी इंडिया ने बुधवार को इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने की पुष्टि की।

रुपिंदर के स्थान पर डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को शामिल किया गया है, वहीं सुमित को मिडफील्डर उथप्पा के स्थान पर भारतीय टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें :-  भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के दादा की लाश साबरमती नदी में मिली, पोते से मिलने निकले थे

कुलार ने भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीम के लिए 46 मैच खेले हैं और उनके नाम पांच गोल हैं।

इस साल 26वें अजलान शाह कप टूर्नामेंट में भारत की सीनियर टीम में पदार्पण करने वाले सुमित ने पिछले साल जूनियर पुरुष टीम के साथ विश्व कप जीता था।

हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले 20 वर्षीय सुमित इस टूर्नामेंट से पहले बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय शिविर में प्रशिक्षण लेने वाले 33 खिलाड़ियों की टीम में शामिल थे।

भारतीय टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा, “हम इस साल फरवरी से ही इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए प्रयास कर रहे हैं। हमारे पास कई विकल्प हैं और इसलिए, रुपिंदर और उथप्पा का टीम में न होना इस टूर्नामेंट में भारत के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा।”

ये भी पढ़ें :-  जहीर-सागरिका ने शादी के बाद करवाया पहला फोटोशूट, सामने आई ऐसी खूबसूरत तस्वीरें
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>