मुझे RSS समर्थकों ने दी है जान से मारने की धमकी: रवीश कुमार

Sep 23, 2017
मुझे RSS समर्थकों ने दी है जान से मारने की धमकी: रवीश कुमार

NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने हिंदूवादी संगठन RSS पर जाने से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने ये अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट लिखा है। जिस में उन्होंने बताया कि उनको जबरदस्ती एक व्हॉट्सऐप ग्रुप में शामिल किया गया है। इस ग्रुप से उनके अलग होने के बाद फिर दोबारा उनको उस में शामिल कर दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि इस ग्रुप में उनको तरह-तरह की धमकी और गालियां दी जा रही हैं। जिसके कुछ व्हॉट्सऐप ग्रुप चैट के स्क्रीनशॉट्स भी उन्होंने फेसबुक पर शेयर किए हैं। जिस में उनके खिलाफ कहे जा रहे अपशब्द साफ़-साफ़ नजर आ रहे हैं। इस बारे में उनका कहना है कि इस व्हाट्सप्प ग्रुप में मौजूद लोग खुद आरएसएस का कार्यकर्ता होने का दावा करते हैं। उन्होंने इस स्क्रीनशॉट्स को शेयर करते हुए लिखा है कि “मैं चाहता हूँ कि मेरे इस मैसेज को RSS के प्रमुख मोहन भागवत तक पहुंचाया जाए और उनसे पूछा जाए कि क्या उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को ऐसी भाषा बोलने की इजाजत दी है।”

ये भी पढ़ें :-  BJP को हारता देख सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर अलापा 'राम मंदिर' का राग..

रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि “एक व्हॉट्सऐप ग्रुप है ‘ऊँ धर्म रक्षति रक्षित:’। इसमें से कई लोग खुद को RSS के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विवाद होता है, ये एक्टिवेट होता है और मुझे अनाप शनाप कहने लगता है। हर तरह की धमकी और गाली दी जाती है। मुझे पता नहीं क्या करना चाहिए। डिलिट करता हूं तो फिर जोड़ लेते हैं। Dharm RSS Dharm 2 RSS और आकाश सोनी इसके ग्रुप एडमिन हैं। कई हैं । क्या कोई संघ प्रमुख मोहन भागवत तक ये मेसेज पहुँचा सकता है कि क्या उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को ऐसी भाषा की अनुमति दी है? वैसे ग्रुप के लोगों को किसी बात से फर्क नहीं पड़ता।” रवीश कुमार के लिखे हुए पोस्ट को आप यहाँ पढ़ सकते हैं…..

ये भी पढ़ें :-  मोदी सरकार का नए नोटों पर 'स्वच्छ भारत' का लोगो क्यों, RBI ने जवाब देने से किया इनकार

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>