झंडा फहराने से रोकने वाली महिला कलेक्टर का, RSS चीफ़ मोहन भागवत ने कराया ट्रांसफर

Aug 17, 2017
झंडा फहराने से रोकने वाली महिला कलेक्टर का, RSS चीफ़ मोहन भागवत ने कराया ट्रांसफर

दो दिन पहले ‘स्वतंत्रता दिवस’ के मौके पर केरल के पल्लकड़ RSS प्रमुख मोहन भागवत के तिरंगा फहराने पर रोक लगाने वालीं कलेक्टर पी. मेरीकुथी का वहां से ट्रांसफर कर दिया गया है। और उनकी जगह पर सुरेश बाबू को पल्लकड़ का नया कलेक्टर नियुक्त कर दिया गया है।

बता दें कि दरअसल हुआ ये था कि, पल्लकड़ की कलेक्टर पी. मेरीकुथी ने आजादी दिवस पर मोहन भागवत को स्कूल में तिरंगा फहराने पर रोक लगा दी थी। क्यों कि उन्होंने ये कहा था कि कोई भी राजनीतिक शख्स स्कूल में तिरंगा नहीं फहरा सकता है। उनका कहना था की स्कूल में सिर्फ उससे जुड़े शख्स ही झंडा को फहरा सकते हैं। लेकिन, कलेक्टर इस आदेश के बावजूद भी मोहन भागवत ने स्कूल में तिरंगा फहराया था।

लेकिन, मोहन भागवत के तिरंगा फहराने के बाद मेरीकुथी ने सरकार को दी गई रिपोर्ट में कहा था कि RSS प्रमुख पर ऐसा करने के लिए केस दर्ज होना चाहिए। उन्होंने पुलिस को इसके निर्देश भी दे दिए थे। मगर ऐसा न हो कर उनका ही ट्रांसफर हो गया। इस ट्रांसफर के पीछे केरल सरकार ने ये वजह बताई है। कि यह एक रूटीन ट्रांसफर हैं। उनके साथ-साथ 4 और कलेक्टरों का भी ट्रांसफर हुआ है। हालांकि इस बारे में RSS ने भागवत का बचाव करते हुए कहा कि स्कूल की मनेजमेंट की मर्जी के बाद ही उन्होंने तिरंगा फहरा था।

ये भी पढ़ें :-  BHU में बवाल जारी, 1 हज़ार छात्र-छात्राओं के ख़िलाफ़ केस दर्ज..
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>