राज्यसभा: मीसा लालू की बेटी, जेठमलानी सहित 4 ने भरा पर्चा

May 31, 2016

पटना- राज्यसभा के लिए बिहार में महागठबंधन के चार कैंडिडेट्स ने सोमवार को नॉमिनेशन फाइल कर दिए। इनमें लालू की बेटी मीसा भारती और जेडीयू नेता शरद यादव शामिल हैं। दूसरी ओर, बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

बिहार में महागठबंधन के चारों उम्मीदवारों जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, आरसीपी सिंह, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और सीनियर एडवोकेट राम जेठमलानी ने सोमवार को राज्यसभा के लिए अपना-अपना पर्चा भरा ! नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 मई है ! अगर किसी और ने नामांकन नहीं किया, तो 3 जून को स्क्रूटनी के बाद इन्हें विजेता घोषित कर दिया जाएगा !

इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार , लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मौजूद थीं ! आरजेडी की तरफ से पहले राबड़ी देवी का नाम चर्चा में था, लेकिन लालू ने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं ! बेटी मीसा के बारे में उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर हैं और राज्यसभा के लिए योग्य उम्मीदवार हैं ! लालू ने कहा, ‘मीसा राजनीति में नई नहीं हैं ! उन्होंने 2014 में पाटलिपुत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें 3 लाख 40 हजार वोट मिले थे ! आने वाले लोकसभा चुनाव में भी वो चुनाव लड़ेंगी !

लालू ने सीनियर एडवोकेट राम जेठमनाली की तारीफ की ! आरजेडी प्रमुख ने कहा, ‘उनके जैसे योग्य लोग देश में कम ही हैं !’ जेठमलानी ने भी लालू को अपना मित्र बताया और कहा कि मोदी से उन्हें बहुत उम्मीद थी, लेकिन वो उम्मीद पर खरे नहीं उतरे !

महागठबंधन की तरफ से विधान परिषद के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि बीजेपी के दो उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे ! लालू प्रसाद यादव ने सोमवार रात तक एक और उम्मीदवार की घोषणा की बात कही है ! इसके बाद कुल 7 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में 8 उम्मीदवार हो जाएंगे ! उसके बाद वोटिंग के जरिए विधान परिषद के सदस्यों का फैसला होगा !

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>