रूट बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान

Feb 13, 2017
रूट बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान

जैसी संभावना थी, वैसा ही हुआ। जो रूट को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। बेन स्टोक्स को टीम का नया उप कप्तान बनाया गया है।

पिछले सप्ताह एलिएस्टर कुक द्वारा कप्तान पद छोड़े जाने के बाद रूट को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। कुक ने चार साल तक टेस्ट टीम की कमान संभाली।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के 26 वर्षीय बल्लेबाज रूट को 2015 में टीम का उप कप्तान बनाया गया था। पिछले सप्ताह इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस के साथ मुलाकात के दौरान उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का प्रस्ताव दिया गया। हालांकि, कप्तान के रूप में अपनी पारी की शुरुआत के लिए रूट को कुछ महीनों का इंतजार करना पड़ेगा।

रूट इस साल जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में इंग्लैंड टीम के कप्तान के तौर पर मैदान में उतरेंगे।

कप्तान बनने की घोषणा के बाद रूट ने कहा, “इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान होना सम्मान की बात है। मैं बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूं।”

रूट ने कहा, “हमारी टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और मैं ग्रीष्मकालीन सत्र में टीम का नेतृत्व करने का इंतजार कर रहा हूं। टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं और मेरे लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि सभी मेरे समर्थन के लिए मौजूद रहेंगे।”

स्ट्रॉस ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि रूट ने कप्तानी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। वह कुक के स्थान पर टीम के कप्तान बनने योग्य हैं।

स्ट्रॉस ने कहा, “रूट ने अपने अब तक के टेस्ट करियर में अपनी योग्यता को दर्शाया है। 2012 में 21 साल की उम्र में पदार्पण करने के बाद कम समय में ही उन्होंने हर प्रारूप में स्वयं को एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित किया है। उनमें सीखने की क्षमता है और यही गुण उन्हें नई भूमिका के लिए तैयार करेगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>