रोहिंग्या मुस्लिमों पर अदालत में हलफनामा दाखिल करेंगे : राजनाथ सिंह

Sep 15, 2017
रोहिंग्या मुस्लिमों पर अदालत में हलफनामा दाखिल करेंगे : राजनाथ सिंह

रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार 18 सितंबर को सर्वोच्च न्यायालय को अवगत कराएगी। इस बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि, “हमें जो भी हलफनाम दाखिल करना है, हम 18 सितंबर को करेंगे।”

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस म्यांमार भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली दरख़ास्त की सुनवाई के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया है। म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों पर सियासी तनातनी बढ़ती जा रही है। इसे लेकर केंद्र सरकार पर विपक्षी नेता हमलावर हैं। दूसरी तरफ एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी सरकार पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ‘सरकार रोहिंग्या मुसलमानों के साथ भेदभाव कर रही है। जब तिब्बती शरणार्थियों को भारत में जगह दी गई तो रोहिंग्या मुसलमानों को क्यों नहीं’

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने इसे लेकर सरकार का बचाव करते हुए कहा कि रोहिंग्या के मुद्दे पर बिना भेदभाव के निर्णय हो, कोई अनधिकृत रूप से भारत आ रहा हो तो उसे रोका जाना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार को रोहिंग्या को आतंकी संगठनों से जुड़े रहने का खतरा है। यही वजह है कि सरकार का कहना है कि ऐसे लोग भारत में गड़बड़ी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: 18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाना ‘बलात्‍कार’
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>