रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को जमीन के लाइसेंस दिये जाने को, जांच आयोग को 31 अगस्त तक का समय मिल

Jul 01, 2016

हरियाणा के गुडगांव में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को जमीन के लाइसेंस दिये जाने के मामले की जांच कर रहे न्यायमूर्ति एसएन ढींगरा आयोग को 31 अगस्त तक का समय मिल गया है.

इस मामले में गुरुवार को न्यायमूर्ति ढींगरा ने कहा कि उन्होंने रिपोर्ट जमा करने के लिए और समय मांगा है ताकि एक व्यक्ति से मिले उन नये दस्तावेजों को पढा जा सके जो लाइसेंस से लाभ पाने वालों के बेनामी लेनदेन के कागज बताये गये हैं.

न्यायमूर्ति ढींगरा ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट के साथ तैयार हैं लेकिन एक व्यक्ति से मिले ताजा दस्तावेजों के मद्देनजर उन्हें इसे लंबित करना होगा.

उन्होंने कहा कि मैं रिपोर्ट (हरियाणा के मुख्यमंत्री) को जमा करने वाला था लेकिन कोई आया और मुझे (गुडगांव में) कुछ दस्तावेज सौंपकर कहा कि ये कागजात लाइसेंस दिये जाने से लाभ हासिल करने वालों के बेनामी लेनदेन के हैं.

ढींगरा ने कहा कि मैंने इन दस्तावेजों को देखना शुरू किया. कुछ दस्तावेजों को देखने के बाद मैंने पाया कि इसके थोडे अध्ययन की और पुन: जांच की जरुरत होगी. मैंने (राज्य सरकार को) संदेश भेजा कि अगर आप मुझे कार्यकाल में विस्तार देते हैं तो मैं दस्तावेजों का अध्ययन करुंगा, उन्हें अपनी रिपोर्ट का हिस्सा बनाउंगा, अन्यथा मैं शुक्रवार को आकर रिपोर्ट दे दूंगा.

 

वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट को ED का नोटिस
बीकानेर जमीन घोटाले में राबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हास्पीटलिटी एलएलपी को ईडी ने पूछताछ और दस्तावेज देने के लिए समन जारी किया है. पिछले हफ्ते ईडी ने जो नोटिस जारी किया था वो स्काईलाइट हास्पीटलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम था.

ईडी ने वाड्रा की कंपनी के अधिकारिक प्रतिनिधि को पूछताछ के लिए बुलाया. जुलाई के दूसरे सप्ताह में पूछताछ होगी. कंपनी में राबर्ट वाड्रा औऱ उनकी मां डायरेक्टर है. एबीपी न्यूज ने ऑपरेशन दामाद के जरिये जमीन सौदे के इस गोलमाल का खुलासा किया था.

बीकानेर जमीन घोटाले में राबर्ट वाड्रा के करीबी महेश नागर को ईडी का नोटिस मिला है. प्रिवेंशन आफ मनी लाड्रिंग एक्ट पीएमएलए के तहत नोटिस दिया गया है. महेश नागर राबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट के पावर आफ अटार्नी हैं.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>