सड़क, बंदरगाह के लिए धन की कमी नहीं : गडकरी

Feb 13, 2017
सड़क, बंदरगाह के लिए धन की कमी नहीं : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार के सड़क और राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम के तहत महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचों के निर्माण के लिए पर्याप्त नकदी उपलब्ध है। गडकरी ने एसोचैम टीवी के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “हमने बुनियादी ढांचा, सड़क, बंदरगाह के लिए पांच लाख करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। हमें कोई समस्या नहीं है, हमें सार्वजनिक, निजी निवेश प्राप्त हो रहा है। हमें सार्वजनिक-निजी भागीदारी से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।”

उन्होंने कहा, “इस महीने के प्रारंभ में पेश किए गए वित्तमंत्री अरुण जेटली के साल 2017-18 के बजट के अनुसार, एएए-रेटिंग हासिल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को अवसंरचना बांडों के जरिए 70,000 करोड़ रुपये जुटाने की अनुमति दी गई है।”

उन्होंने कहा, “एनएचएआई के लिए ट्रिपल-एएए रेटिंग प्राप्त है। हमें वित्तमंत्री से पहले ही बुनियादी बांडों के जरिए 70,000 करोड़ रुपये जुटाने की अनुमति है।”

उन्होंने कहा, “हमारी पथकर से आय सलाना 10,000 करोड़ रुपये है। इसलिए हम 15 सालों में कमाई करके दो लाख करोड़ रुपये प्राप्त कर सकते हैं। हमारी 101 परियोजनाएं तैयार हैं, जिनसे मैं कमाई करने जा रहा हूं, और उनसे हमें 1.25 लाख करोड़ रुपये मिलेंगे.. इसलिए धन की कोई समस्या नहीं है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>