आईपीएल-10 की चुनौती के लिए तैयार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स

Mar 30, 2017
आईपीएल-10 की चुनौती के लिए तैयार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण की चुनौती के लिए तैयार है। इस टीम के नवनियुक्त कप्तान स्टीवन स्मिथ, मध्यम क्रम के भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने गुरुवार को यह बात कही। इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टोक्स आईपीएल-10 की नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें पुणे की टीम ने उनकी आधार कीमत दो करोड़ से सात गुना अधिक 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पुणे टीम की मालिक आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका की मौजूद रहे। स्टोक्स ने उन्हें टीम की जर्सी सौंपी।

इस मौके पर संजीव ने कहा, “पुणे टीम के संपूर्ण परिवार की ओर से मैं टीम के ‘थिंक टैंक’ को बधाई देता हूं कि इसके तहत आईपीएल के आगामी सत्र के लिए अच्छा पक्ष रखा गया। टीम प्रबंधन की ओर से मैं स्टोक्स का अपने परिवार में स्वागत करता हूं। स्मिथ ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया। उनका नेतृत्व प्रेरणादायक है और इससे टीम को एक इकाई के रूप में काम करने में मदद मिलेगी।”

स्टोक्स ने कहा, “मुझे खुशी है कि नीलामी में पुणे टीम ने मुझे पसंद किया। मुझे उम्मीद है कि मैं पुणे के साथ-साथ भारत में प्रशंसकों की उच्च अपेक्षाओं पर खरा उतरूंगा। पुणे टीम के लिए खेलना निश्चित रूप से मेरे करियर के लिए बड़ी बात होगी। मैं इस मौके का फायदा उठाते हुए महेंद्र सिंह धौनी, फाफ डु प्लेसिस, रविचंद्रन अश्विन और स्मिथ जैसे दिग्गजों के साथ अपनी टीम के फायदे के लिए काम करूंगा, ताकि अनुभव के साथ इस खेल का आनंद भी ले सकूं।”

आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले रहाणे ने टीम में अपनी भूमिका के बारे में कहा, “पुणे टीम के साथ यह मेरा दूसरा साल है। हमारी टीम अच्छी तरह संतुलित है और इसमें राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मेल है। स्टोक्स विश्व के प्रतिभाशाली हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हैं और हम उनसे अच्छे समर्थन की उम्मीद करते हैं। इमरान ताहिर को शामिल किया जाना निश्चित रूप से हमारी गेंदबाजी को मजबूत करेगा।”

आईपीएल-10 के लिए धौनी के स्थान पर पुणे टीम के कप्तान बने स्मिथ ने कहा, “मैं पूरी ईमानदारी और उत्साह के साथ अपनी जिम्मेदारी पूरी करने का इंतजार कर रहा हूं। भारत में खेलने का मेरा अनुभव अब तक शानदार रहा है। इस बार हमारे साथ एक नए सदस्य स्टोक्स भी हैं, जो अनुभव और कौशल का सही मात्रा में मेल कराएंगे। अच्छी गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी के साथ व्यवस्थित प्रदर्शन टीम के बारे में निर्णय करने का मानक होगा। हम उम्मीद करते हैं कि अच्छे क्रिकेट से पुणे को गौरव दिला पाएंगे।”

पांच अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के 10वें संस्करण के लिए मोटोरोला कम्पनी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम की मुख्य प्रायोजक होगा।

पुणे टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, फाफ दू प्लेसिस, मनोज तिवारी, उस्मान ख्वाजा, मयंक अग्रवाल, मिलिंद टंडन, बेन स्टोक्स, डेनियल क्रिस्टन, जयदेव उनादकत, बाबा अपराजित, अंकित शर्मा, रजत भाटिया, राहुल चाहर, राहुल त्रिपाठी, महेंद्र सिंह धौनी, अंकुश बैंस, रविचंद्रन अश्विन, अशोक डिंडा, ल्यूक फग्र्यूसन, इमरान ताहिर, ईश्वर पांडे, दीपक चहर, जसकरण सिंह, एडम जाम्पा, शार्दुल ठाकुर और सौरभ कुमार।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>