रियो ओलंपिक: आयोजन समिति में मान्यता पत्र रद्द करने की चेतावनी की खबरें बकवास: गोयलc

Aug 12, 2016

भारत के खेल मंत्री विजय गोयल ने रियो ओलंपिक की आयोजन समिति की उनका मान्यता प्राप्त रद्द करने की चेतावनी की खबरों को पूरी तरह बकवास करार दिया है.

केन्द्रीय खेल मंत्री गोयल ने इस रिपोर्ट की प्रमाणिकता के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा कि यह पूरी तरह बकवास है. भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने भी खेल मंत्री का मानयता पा रद्द करने की चेतावनी की खबरों का पुरजोर तौर पर खंडन किया है.

भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेटी श्रीनिवास ने भी कहा, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. आप लोग क्यों एक मुद्दा बनाना चाहते हैं. ऐसा कुछ नहीं हुआ है और हमें ऐसा कोई पा प्राप्त नहीं हुआ है.

दरअसल यह मामला तब उठा जब आयोजन समिति की कोंटिनेंटल मैनेजर साराह पीटरसन ने भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता को लिखे एक पत्र में कहा है कि खेल मंत्री के साथ चल रहे गैर मान्यता प्राप्त लोगों ने यदि अपना आक्रामक और खराब व्यवहार बंद नहीं किया तो खेल मंत्री का मान्यता पा रद्द किया जा सकता है.

दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने एक बयान जारी कर कहा, भारत-जापान हॉकी मुकाबला समाप्त होने के बाद मंत्री को टीम में खिलाड़यिों को बातचीत करने के लिये आमंत्रित किया था. वह आयोजन समिति के वॉलंटियर्स के साथ मैदान में गये थे और खिलाड़ियों से मिले थे लेकिन जैसे ही यह बात उनके ध्यान में लाई गयी, वह मैदान से चले गये और बाहर खिलाड़ियों से मिले.
 

दल प्रमुख गुप्ता ने कहा, इसके बाद से खेल मंत्री जिस किसी भी स्थल पर जा रहे हैं, वह विशेष पास के साथ जा रहे हैं. यह बहुत दुर्भाज्ञपूर्ण है कि जहां कोई बात नहीं है, वहां एक मुद्दा खड़ा किया जा रहा है. खेल मंत्री गोयल यहां भारतीय दल का उत्साह बढ़ाने आये हैं और साथ ही खेलगांव में भारतीय खिलाड़ियों की जरूरतों को भी देख रहे हैं. गोयल बुधवार रात मुक्केबाज मनोज कुमार के मुकाबले को भी देखने पहुंचे थे.

इससे पहले यह बात सामने आई थी कि आयोजन समिति की तरफ से राकेश गुप्ता को एक पा भेजा गया है जिसमें खेल मंत्री का मान्यता पत्र रद्द करने की चेतावनी दी गयी है.

पीटरसन ने पत्र में कहा, हमें ऐसी शिकायतें मिली हैं कि आपके खेल मंत्री खेल स्थलों में उन जगहों पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं जहां केवल मान्यता प्राप्त लोग ही जा सकते हैं. आपके खेल मंत्री के साथ ऐसे लोग भी हैं, जिनके पास मान्यता पा नहीं हैं. जब हमारा स्टाफ उन्हें रोकने की कोशिश करता है तो वे आक्रामक हो जाते हैं और स्टाफ को धकेलकर आगे बढ़ जाते हैं.

आयोजन समिति का कहना है कि इस तरह का व्यवहार स्वीकार नहीं किया जा सकता है. पिछली चेतावनियों के बावजूद रियो ओलंपिक एरिना जिमनास्टिक स्थल पर फिर ऐसी घटना देखने को मिली. यदि हमारी टीम को इस तरह का व्यवहार आगे देखने को मिलता है तो आपके खेल मंत्री का मान्यता पा रद्द किया जा सकता है.

पीटरसन ने कहा, हमें उम्मीद है कि आप इस संदेश को तत्काल प्रभाव से अपने खेल मंत्री तक पहुंचा देंगे.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>