रियो ओलिंपिक में भारत को झटका, पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग टेस्ट में फेल

Jul 25, 2016

नई दिल्ली- रियो ओलिंपिक शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका है। 74 किलोग्राम वर्ग के पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की कि नरसिंह के बी नमूने में भी प्रतिबंधित स्टेरायड के अंश पाये गए हैं। वह कल नाडा की अनुशासन पैनल के सामने पेश हुए थे।

5 अगस्त के शुरू होने वाले रियो ओलिंपिक से पहले ही भारतीय ओलिंपिक के लिए यह बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। नाडा डीजी ने कहा,‘नरसिंह प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन के दोषी पाए गए हैं। उसका बी नमूना भी पॉजिटिव निकला। जब उसका बी नमूना खोला गया तब वह खुद भी मौजूद थे।’ उन्होंने कहा,‘वह कल अनुशासन पेनल के सामने पेश हुए। पैनल ने इस मसले पर और रिपोर्ट मांगी है। मुझे उम्मीद है कि पैनल जल्दी कार्रवाई करेगी। हमें तब तक इंतजार करना होगा।’

ये भी पढ़ें :-  मैदान में बल्लेबाज के साथ हुआ दर्दनाक हादसा करवाना पड़ा अस्पताल

यह पूछने पर कि क्या नरसिंह रियो ओलंपिक नहीं खेल सकेंगे, अग्रवाल ने कहा,‘अभी कुछ कहना कठिन है। हम जल्दी ही प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश करेंगे। मैं अभी कोई कयास नहीं लगा सका।’ यादव ने ओलिंपिक का कोटा हासिल किया था लेकिन बाद में ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच ओलिंपिक जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था और अदालती लड़ाई के बाद नरसिंह यादव को जाने की इजाज़त मिल पाई थी।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected