बॉलीवुड में सेक्सुअल हैरसमेंट पर ऋचा चड्ढा बोलीं- ‘सुरक्षा सुनिश्चित हो तो अभी ले सकती हूं ऐसा करने वाले का नाम’

Dec 12, 2017
बॉलीवुड में सेक्सुअल हैरसमेंट पर ऋचा चड्ढा बोलीं- ‘सुरक्षा सुनिश्चित हो तो अभी ले सकती हूं ऐसा करने वाले का नाम’

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं। उन्होंने ये कह कर सबको हैरान कर दिया था कि ‘बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न होता है इस बात को स्वीकार करना साहस की बात है लेकिन ऐसा करने वालों का नाम नहीं लिया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न स्थिति से संबंधित ब्लॉग पोस्ट के लिये उनपर निशाना साधा गया। यहां तक कि नारीवादी रूझान वालों ने भी ये पूछा कि आप ऐसा करने वालों का नाम क्यों नहीं बता देतीं हैं।

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा यौन उत्पीड़न को लेकर उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘अगर आप मुझे जिंदगी भर पेंशन दें, मेरी सुरक्षा सुनिश्चित करें और मेरे परिवार का खयाल रखें, यह भी सुनिश्चित करें कि मुझे फिल्मों और टीवी में काम मिलता रहेगा या मैं जो भी करना चाहूं करती रहूं, मेरा करियर निर्बाध बढ़ता रहे तो मैं अभी नाम लूंगी, वाकई में ऐसा करूंगी।’ आगे उन्होंने कहा कि, ‘केवल मैं ही नहीं और भी लोग ऐसा करेंगे लेकिन कौन ऐसा करेगा?’ लेकिन अभिनेत्री का ऐसा मानना है कि फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की व्यवस्था नहीं है जिससे कि पीड़ितों को सुरक्षा मिल सके।

उन्होंने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि, ‘हर बार जब कोई बोलता है तो प्रतिक्रिया होती है तो नाम बताने को कहा जाता है। अगर प्रेस को पता है कौन यह कर रहा है तो क्यों नहीं बताते। जब भी हम एक कदम उठाते हैं तो प्रतिक्रिया होती है। इंडस्ट्री की व्यवस्था और ढांचे को बदलने की जरुरत है। समुचित कानून के अभाव में कौन लेगा जोखिम?’ उन्होंने ये भी कहा कि, ‘मुझे न्याय का पूरा बोध है। मैंने अपने दिल के करीब की बातें कहीं। पर, मुझे लगता है कि मैं थोड़ा भावुक हूं। दुनिया भर के घटनाक्रमों से प्रभावित होती हूं।’

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>