खुलासा, रात को ‘नग्न’ सोने वाले कपल, टेंशन,बीवी, शुगर सहित इन बीमारियों से रहते हैं दूर

Oct 09, 2016
खुलासा, रात को ‘नग्न’ सोने वाले कपल, टेंशन,बीवी, शुगर सहित इन बीमारियों से रहते हैं दूर
नई दिल्लीः  अगर आप को टेंशन, ब्लड प्रेशर, शुगर जैसी तमाम बीमारियों से दूर रहना है तो अपने पार्टनर के साथ रात में बिस्तर पर नंगा सोना शुरू कर दीजिए। नाइट सूट खरीदने की जरूरत नहीं है। यह कहना है कि एक अमेरिकी रिसर्च का। कॉटन यूएसए की ओर से कराए गए रिसर्च में कई चौंकाने वाली जानकारियां मिलीं हैं।  रिसर्च में खुलासा हुआ है कि  57 प्रतिशत वे जोड़े अपने दांपत्य जीवन से काफी खुश रहे, जो कि रात में बिना कपड़े के सोते रहे। पूछताछ में इन जोड़ों का कहना था कि जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं तो एक दूसरे को गर्माहट मिलती है और उस गर्माहट का अहसास करने पर खूब सुकून मिलता है। जबकि नाइट सूट पहनकर सोने वाले खुशहाल जोडों की संख्या इससे नौ फीसदी कम रही।
शुगर से छुटकारा
अमेरिकी संस्था की ओर से हाल में एक और रिसर्च हुआ। जिसमें सामने आया कि कपड़े पहनकर सोने से शरीर का तापमान बढ़ जाता है। शोध में सामने आया कि जो लोग दो से चार हफ्ते तक कम तापमान में सोए, उनके इंसुलिन के नतीजे बाकियों की तुलना में दो गुना बेहतर रहे। इससे साफ पता चलता है कि बिना कपड़े पहनकर सोने से शरीर का तापमान कम रहता है। जिससे इंसुलिन बेहतर अवस्था में होने से शुगर का बचाव भी होता है।
महिलाओं की योनि में नहीं होगा इंफेक्सन
महिलाओं के जननांगों के इंफेक्शन एक गंभीर समस्या बन चुकी है। खासतौर से सोते वक्त महिलाओं के जननांगों में फंगस इंफेक्शन की समस्या कुछ ज्यादा ही रहती है। अमेरिका की डॉक्टर जेनिफर लांडा का कहना है कि बगैर कपड़ों के सोने से जननांगों में फंगस की समस्या भी खत्म होती है।
बिना कपड़ों के आती है मस्त नींद
बगैर कपड़ों के सोने से त्वचा की कई बीमारियों से छुटकारा मिलता है। वहीं अनिद्रा की समस्या भी दूर होती है। 2004 के एक सर्वे के मुताबिक जिन लोगों के शरीर का तापमान ज्यादा होता है, उन्हें ठीक से नींद नहीं होती। इसके लिए बगैर कपड़े के सोना चाहिए।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>