खुलासा: सपा का गिरा ग्राफ, करीबियों के कटेंगे टिकट

Jul 29, 2016

लखनऊ- मुलायम सिंह कई घोषित उम्मीदवारों का टिकट काटने जा रहे हैं। इनमें कई उनके करीबी भी हैं। कई जिलों के संगठन पदाधिकारियों के भी बुरे दिन शुरू होने वाले हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह नाराज हैं। यूपी विधानसभा चुनाव में वह सपा को जीतता देखना चाहते हैं। लेकिन उनकी बनाई एक कमेटी ने जो रिपोर्ट दी है, उससे सपा के उम्मीदवार झटका खा सकते हैं।

मुलायम सिंह ने अपने मंडल प्रभारियों को इन घोषित उम्‍मीदवारों की रिपोर्ट गुपचुप तैयार करने को कहा था। इसकी वजह यह थी कि जिन उम्‍मीदवारों को टिकट दिया गया है, उनकी जनता के बीच छवि क्‍या है, वे जिताऊ कैंडिडेट हैं या नहीं, यह समझा जा सके।

मंडल प्रभारियों ने यह रिपोर्ट मुलायम सिंह तक पहुंचा दी है। अब मुलायम कभी भी सख्‍त हो सकते हैं। तेज़ न्यूज़, यूपी ब्यूरो को मिली पार्टी सूत्रो की पुख्ता जानकारी के मुताबिक, इस रिपोर्ट में एक तिहाई घोषित उम्‍मीदवारों के टिकट को काटने का सुझाव दिया गया है। ये ऐसे प्रत्याशी हैं, जिनकी क्षेत्र और पार्टी में स्वीकार्यता और सक्रियता अपेक्षा से कम है। उनके चुनाव जीतने की संभावना कम मानी जा रही है।

प्रभारियों को कई मौजूदा विधायकों के खिलाफ नाराजगी की शिकायतें मिली हैं। इनमें से कुछ पर गुटबंदी में शामिल होना तो कुछ लोगों पर कार्यकर्ताओं की अनदेखी के आरोप हैं। कुछ विधायकों के खिलाफ क्षेत्र में अधिक सक्रिय न रहने और विकास कार्यों पर पर्याप्त ध्यान न देने के आरोप हैं।

सपा ने 2012 में हारी हुई ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। केवल 11 टिकट घोषित होने बाकी हैं। ऐसे आसार हैं कि घोषित उम्मीदवारों में कई के टिकट कट सकते हैं।

2017 में एक बार फिर यूपी की सत्‍ता को पाने के लिए खुद मुलायम सिंह ने विधानसभा चुनाव की कमान संभाली है। मुलायम किसी भी ऐसे उम्‍मीदवार को नहीं चहते जिसकी छवि जनता के बीच खराब हो। यहां तक की मुलायम ने कई बड़े नेताओं को भी हिदायत दी है कि चुनाव से पहले अपने क्षेत्र में ज्‍यादा ध्‍यान दें। उनके क्षेत्र के परिणाम ही आने वाली सरकार में उनके महत्‍व हो कायम रख सकेंगी। इसके साथ ही संगठन के पदाधिकारियों को भी हाईकमान की ओर से कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने का काम करें। @खुलासा- सपा का ग्राफ गिरा रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>