धीमा ओवर कराने पर मुर्तजा पर एक मैच का प्रतिबंध

Apr 03, 2017
धीमा ओवर कराने पर मुर्तजा पर एक मैच का प्रतिबंध

बांग्लादेश टीम के कप्तान मशर्फे मुर्तजा को रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे एवं अंतिम एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रतिबंध के साथ ही मुर्तजा पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है जबकि उनकी टीम के खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

मैच में मौजूद मैदानी अंपायर माइकल गॉफ और रुचिरा पालियागुरुगे, तीसरे अंपायर एस.रवि और चौथे अंपायर रानमोरे मार्टिनेज ने आरोप लगाए थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के मुताबिक, आईसीसी के इलीट पैनल के मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने मुर्तजा पर यह प्रतिबंध लगाया है। बांग्लादेश की टीम तय सीमा से दो ओवर पीछे थी।

बयान के मुताबिक, “आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.1 के मुताबिक खिलाड़ियों को ओवर गति में मामूली लापरवाही के लिए एक ओवर के हिसाब से 10 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है जबकि कप्तान पर दोगुना जर्माना लगता है।”

मुर्तजा पर इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर को खेले गए एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा था। यह उनका 12 महीनों के भीतर दूसरा जुर्माना है जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>