धार्मिक स्थल को लेकर, भोपाल में सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस ने की फायरिंग..

May 31, 2017
धार्मिक स्थल को लेकर, भोपाल में सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस ने की फायरिंग..

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धार्मिक स्थल को लेकर दो समुदायों के बीच हुए विवाद ने मंगलवार रात को हिंसा का रूप ले लिया। उपद्रवियों ने पथराव करते हुए कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने के साथ हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। इसके साथ ही 12 उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुराने भोपाल क्षेत्र स्थित हमीदिया अस्पताल परिसर में भवन निर्माण के दौरान खुदाई में धार्मिक स्थल के अवशेष मिलने पर इस पर एक समुदाय ने अपना दावा किया लेकिन मंगलवार देर रात एक समुदाय विशेष के लोग पीरगेट इलाके में जमा हुए और पथराव करने लगे।

ये भी पढ़ें :-  योगी की सरकार 100 दिनों के भीतर अच्छी दिशा में बढ़ रही है, लेकिन कानून-व्यवस्था में कोई सुधार नहीं

स्थानीय लोगों के अनुसार, बीते दो दिनों से तनाव के हालात बन रहे थे, लेकिन मंगलवार रात इस तनाव ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया। दुकानों और सड़क किनारे खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई। पथराव में उपद्रवियों के साथ जवान भी घायल हुए।

पुलिस के मुताबिक, हालात बिगड़ते देख रैपिड एक्शन फोर्स बुलाई गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग की।

भोपाल क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक रमन सिंह सिकरवार ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, “अब हालात सामान्य है। पुलिसबल की तैनाती की गई है। 12 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है। पुलिस की कार्रवाई में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है।”

ये भी पढ़ें :-  भारतीय रेल में साइबर सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता : सुरेश प्रभु
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>