कश्मीर घाटी में भड़की हिंसा के पीछे ISIS का हाथ, गांवों में भी फैल रहा है उग्रवाद

Aug 13, 2016

नई दिल्ली। में भड़की हिंसा में शामिल युवा आतंकी संगठन (ISIS) से प्रभावित हैं। यह दावा नेता मुजफ्फर बेग ने किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को आईएसआईएस की विचारधारा से बहकाया जा रहा है, जिससे निपटने के लिए सरकार को देशभक्ति और लोकतंत्र की सीख का सहारा लेने की जरूरत है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पीडीपी नेता ने कहा कि हाल में हिंसा की जो वारदातें हुई हैं वो पहले से अलग हैं। अभी जो घटनाएं हुई हैं उनमें धार्मिक उग्रवाद ज्यादा देखा गया है। यह उग्रवाद बाहरी ताकतों के समर्थन से आया है।

घाटी में तेजी से बढ़ी हैं हिंसा की घटनाएं
मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि, कश्मीर घाटी में अब जो घटनाएं हो रही हैं वो 2008, 2010 और 2013 से अलग हैं। घाटी में जिस तरह हिंसा बढ़ी है, उसमें ISIS की झलक दिखती है।

ग्रामीण इलाकों में भी फैल रहा है उग्रवाद
पीडीपी नेता बेग ने यह भी बताया कि कश्मीर घाटी में तहसील और गांव स्तर पर उग्रवाद तेजी से बढ़ रहा है। खासकर ऐसे इलाकों में जहां सेना पहुंच भी नहीं पाती। गौर करने वाली बात ये है कि इन घटनाओं में महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं।

मीटिंग में टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, ‘कश्मीर में भड़की हिंसा पर बातचीत के लिए अब पुराने चेहरों का कोई काम नहीं है। हमें नए चेहरों से बात करनी चाहिए क्योंकि इस घटनाक्रम में सबसे ज्यादा युवा शामिल हैं।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>