Reliance jio, अंबानी का भाषण एयरटेल, आइडिया को पड़ा महंगा

Sep 01, 2016
Reliance jio, अंबानी का भाषण एयरटेल, आइडिया को पड़ा महंगा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.आई.एल.) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की आधिकारिक लांच की घोषणा की। रिलायंस समूह ने मोबाइल व इंटरनैट इंडस्ट्री में 4जी के साथ धमाकेधार एंट्री की है। अंबानी एजीएम में रिलायंस जियो को लांच करते हुए 45 मिनट तक बोले। भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस कम्यूनिकेशंस को भारी चपत लगी। इन कंपनियों के शेयरों में 9 प्रतिशत तक की गिरावट आई। दरअसल, मुकेश अंबानी ने जियो के कस्टमर्स को 50 रुपए प्रति जीबी की दर से इंटरनैट डेटा मुहैया कराने की घोषणा की। इससे टैलीकॉम कंपनियों के बीच टैरिफ वॉर छिड़ना तय हो गया है।

बी.एस.ई. में भारती एयरटेल के शेयर की कीमतें 8.99 प्रतिशत कम होकर 302 रुपए की दर पर आ गईं। वहीं, देश की तीसरी सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी आइडिया सेल्युलर के शेयर भी 9.09 प्रतिशत गिरकर 85 रुपए की दर पर आ गए। यह पिछले 52 सप्ताह का सबसे निचला स्तर है।

भारती एयरटेल को शेयरों के मूल्य में अाई गिरावट के कारण उसका बाजार पूंजीकरण 12,000 करोड़ रुपए गिर गया, जबकि आइडिया का बाजार पूंजीकरण 2,800 करोड़ रुपए नीचे आ गया। रिलायंस जियो अबतक का दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप भी बन गया है।

वॉयस कॉल्स फ्री

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘जियो कस्टमर्स के लिए सभी वॉयस कॉल्स पूरी तरह फ्री होंगे। रोमिंग चार्ज भी नहीं लगेगा।’ इसके अलावा जियो 50 रुपए प्रति जीबी की दर से डेटा देगा जबकि अभी कंपनियां 1 जीबी डेटा के लिए 250 रुपए वसूल रही हैं। जियो 10 प्लांस लांच करेगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>