रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन अच्छा कार्य कर रहे हैं: राज्यवर्धन

Jun 10, 2016

केन्द्रीय सूचना प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन अच्छा कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि विश्व की अर्थव्यवस्था को देखते हुए जिस तरीके से उन्होंने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखा है, वह सराहनीय है.

राज्यवर्धन ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में संवाददाताओं से कहा, ”आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन का कार्य अच्छा है और उन्होंने मुद्रास्फीति को काबू में रखा है.”

रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट कम नहीं किये जाने पर राठौर ने कहा कि विश्व अर्थव्यवस्था को देखते हुए आरबीआई गवर्नर ने सही निर्णय किया है.”

राठौर आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल उरांव के साथ दो दिन के मिर्जापुर दौरे पर आये हैं. उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में विश्व पटल पर भारत का जो सम्मान बढ़ा है वह आजाद भारत में पहले कभी नहीं रहा. यह पहला अवसर है, जब अमेरिकी संसद ने किसी भारतीय प्रधानमंत्री के विचारों को सुनने के लिए उसे आमंत्रित किया.

ये भी पढ़ें :-  'यूपी का गोद लिया हुआ बेटा' वाले बयान पर मोदी को NCPCR का नोटिस

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर पूछे गये सवालों के जवाब में राठौर ने कहा कि अपने-अपने लोगों को खड़ा करके किस तरह जम़ीन कब्जा करने का षड़यत्र चल रहा है, मथुरा की घटना सिर्फ यही नहीं दर्शाती बल्कि प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति को भी दर्शाती है.

राठौर ने निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उडता पंजाब’ को लेकर उठे विवाद के बारे में पूछने पर कहा कि जब यह मामला उनके मंत्रायल मे आएगा, तब देखा जायेगा. फिलहाल मामला सेंसर बोर्ड के पास है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  मुख्तार अंसारी की अपील खारिज, जेल मे रहते हुए लड़ेंगे चुनाव

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected