रविश कुमार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- चुनावी भाषण में करते है फेंक न्यूज़ का इस्तेमाल

Jan 04, 2018
रविश कुमार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- चुनावी भाषण में करते है फेंक न्यूज़ का इस्तेमाल

NDTV के बेबाक मशहूर पत्रकार रविश कुमार जो हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते है, उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि फेक न्यूज़ लोकतंत्र के लिए खतरा है।

बता दे कि NDTV के मशहूर पत्रकार रविश कुमार ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिये बताया कि फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने लोगों से वादा किया है की देश के चुनावी अभियानो में फेंक न्यूज़ पर रोक लगायी जाएगी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

आगे उन्होंने बताया कि हर देश में फेक न्यूज़ लोकतंत्र के लिए खतरा है, लेकिन हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी हर चुनावी भाषण में अधिक से अधिक फेंक न्यूज़ का इस्तेमाल करते है। रविश कुमार ने कहा कि देश में कोई भी ऐसा नहीं है जो इन फेंक न्यूज़ के विरुद्ध ठोस तरीके से जंग लड़े। उन्होंने आगे अपनी बात में एक वेबसाइट, आल्टन्यूज़ की चर्चा करते हुए बोला कि, केवल यही वेबसाइट फेंक न्यूज़ के विरुद्ध जंग लड़ती नज़र आ रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रविश कुमार ने आगे लिखा कि देश में बढ़ते प्रदूषण और कारो की संख्या पर रोक लगनी चाहिए, उन्होंने इसका उदहारण देते हुए कहा कि इस साल फरवरी 2018 से सिंगापुर में आने वाले दो सालों तक कार को ख़रीदने पर रोक लगा दी गयी है। उन्होंने इस बारें में और चर्चा करते हुए कहा कि सिंगापुर की सरकार ने अपने देश में कार खरीदने पर तरह तरह के प्रतिबंध लगाए थे जिससे उसकी खरीद को 0.25 प्रतिशत तक ला दिया गया था। आगे उन्होंने लिखते हुए कहा कि 2000 के बाद से सिंगापुर में 40 फीसदी आबादी में वृद्धि हुई है। तथा वहां तकरीबन 6 लाख के करीब कारें हो गई हैं। और वहां की सरकार का कहना है कि अब हमारे पास और जगह नहीं बची है।

बता दे कि इस बारे में रविश कुमार ने और चर्चा करते हुए पानी का बेवजह इस्तेमाल का साउथ अफ्रीका का उदाहरण देते हुए कहा कि, केप टाउन के सरकार ने लोगो को पानी के लिए आगाह किया है कि जब फ्लश की जरूरत पड़े तभी फ्लश करे। तीन बार फ्लश कर देने से तकरीबन 27 लीटर पानी व्यय हो जाता है। आगे उन्होंने लिखा कि वहां की सरकार ने लोगो को निर्देश दिए है कि एक बार ही हाथ और चेहरे को धोये। अपने बर्तनो को दिन में एक ही बार धोने की कोशिश करे। आगे उन्होंने कहा कि वहां यहां तक भी सुझाव दिया जा रहा है कि हर दिन पानी को दो लीटर की जगह पौने दो लीटर ही पीने की कोशिश करें।’

यहाँ पढ़े उनके द्वारा लिखी गयी पोस्ट को

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>