शादीशुदा लाइफ में अगर शारीरिक संबंधों से भागेंगे दूर, तो आपको पकड़ लेगी ये खतरनाक बीमारियां

Mar 02, 2017
शादीशुदा लाइफ में अगर शारीरिक संबंधों से भागेंगे दूर, तो आपको पकड़ लेगी ये खतरनाक बीमारियां

शादीशुदा जिंदगी पूरी की पूरी विश्वास और भरोसे पर टिकी रहती है और शादीशुदा जिंदगी में पति-पत्नी तभी खुश रह सकते हैं जब उन्हें एक दूसरों की भावनाओं की कदर हो। जैसे शादीशुदा जिंदगी में खाना पीना घूमना बच्चे सब कुछ जरूरी है वैसे ही पति पत्नी के शारीरिक संबंध में उन दोनों की आपसी सहमति और संतुष्टि भी उतनी जरूरी है।

सेक्स करना एक एक्सरसाइज मानी जाती है जिससे आपका शरीर फिट रहता है और आपके शरीर में काफी बदलाव आते रहते हैं। परंतु अगर आपने सेक्स करना छोड़ दिया और इस से दूरी बना ली थी तो आप को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

1. प्रतिरोधक क्षमता कमजोर
जो लोग हमेशा शारीरिक संबंध बनाते हैं और उसके बाद संबंध बनाना छोड़ देते हैं तो उनके अंदर रोगों से लड़ने की क्षमता कम हो जाती है और उन्हें जुखाम खासी होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है।

2. तनाव
जो लोग सेक्स करते हैं उनका मूड और दिमाग हमेशा फ्रेश नजर आता है वह हमेशा खुश मिजाज नजर आते हैं परंतु जो लोग सेक्स से दूरी बना लेते हैं वह हमेशा तनाव में घिरे हुए दिखाई देते हैं।

3. हाई ब्लड प्रैशर
सेक्स करने वाला व्यक्ति हमेशा तनाव से दूर रहता है और हमेशा खुश रहता है परंतु जो व्यक्ति इसे दूरी बना लेते हैं उन्हें ब्लड प्रेशर हाई रहने की शिकायत हो जाती है।

4. हार्ट अटैक का खतरा
जो व्यक्ति सेक्स करते हैं उनको दिल के रोगों से छुटकारा मिल जाता है परंतु वही दूसरी तरफ जो लोग काफी लंबे समय तक शारीरिक संबंध नहीं बनाते हैं उनको हार्ट अटैक आने का भी खतरा रहता है।

5. नींद न आना
जो लोग रात को सोने से पहले सेक्स करते हैं उनको नींद अच्छी आती है और उनका शरीर रिलैक्स फील करता है परंतु जो लोग सेक्स नहीं करते हैं वह हमेशा तनाव ग्रस्त रहते हैं और उनको नींद भी नहीं आती पूरी रात उनकी करवटों में बदल जाती है।

6. यादाशत कमजोर
खोजकर्ताओं ने बताया जो लोग सेक्स करते हैं उनके अंदर एक सेल चार्ज होता है जिससे उनका दिमाग तेज रहता है परंतु जो लोग सेक्स नहीं करते उनको याददाश्त कम हो जाती है और वह धीरे धीरे सब कुछ भूलने लगते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>