रतन टाटा ने कहा-नया चेयरमैन तलाशे जाने तक आज से इशात हुसैन देखेंगे टाटा ग्रुप का काम

Nov 10, 2016
रतन टाटा ने कहा-नया चेयरमैन तलाशे जाने तक आज से इशात हुसैन देखेंगे टाटा ग्रुप का काम
सायरस मिस्त्री को हटाने के बाद रतन टाटा अंतरिम चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब टाटा ग्रुप ने इशात हुसैन को अपना नया अंतरिम चेयरमैन चुना है। नए चेयरमैन की खोज होने तक वे सायरस मिस्त्री की जगह काम करेंगे।
अहम पदों पर काम कर चुके हैं टाटा
जुलाई 2000 में इशात ने टाटा संस लिमिटेड में फाइनेंस डायरेक्टर का पद संभाला। वे टाटा ग्रुप की टाटा इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, टाटा टेलीसर्विसेज और टाइटन इंडस्ट्रीज के बोर्ड मेंबर हैं। दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से इकनॉमिक्स में ग्रेजुएट इशात 1983 से ही टाटा से जुड़कर काम कर रहे हैं।   टाटा संस से जुड़ने से पहले वे दस साल तक टाटा स्टील में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट रहे।
मनमानी करने के चलते हटाए गए थे सायरस मिस्त्री

ये भी पढ़ें :-  मोदी ने देश पर नोटबंदी नाम का परमाणु बम गिराया है, जिससे देश की हालत ख़राब हो गई-शिवसेना

2012 में सायरस मिस्त्री को टाटा ग्रुप का चेयरमैन नियुक्त किया गया था।  कहा जाता है कि सायरस मिस्त्री नियम-कायदों को दरकिनार कर कंपनी का काम करते रहे। लीक से हटकर चलना उनका शगल बन गया। मातहतों को भी भरोसे में नहीं लेते थे। यही नहीं बोर्ड मेंबर्स का कान्फिडेंस भी उनके तौर-तरीकों से उठता जा रहा था। इस पर रतन टाटा की अध्यक्षता में हुई टाटा संस की बैठक में   बीते 24 अक्टूबर को ही सायरस मिस्त्री की चेयरमैन  पद से छुट्टी कर दी गई।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected