रांची टेस्ट : शॉन, हैंड्सकॉम्ब की अर्धशतकीय साझेदारी से संभला आस्ट्रेलिया

Mar 20, 2017
रांची टेस्ट : शॉन, हैंड्सकॉम्ब की अर्धशतकीय साझेदारी से संभला आस्ट्रेलिया

शॉन मार्श (नाबाद 38) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 44) की मंझी हुई साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक चार विकेट खोकर 149 रन बना लिए हैं। इसके तहत मेजबान टीम अब भारत से पहली पारी के आधार पर तीन रन पीछे है। टीम के लिए शॉन और हैंड्सकॉम्ब नाबाद हैं। दोनों के बीच 86 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

भारत द्वारा रविवार को चौथे दिन 152 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने अंतिम सत्र में 23 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद, सोमवार को अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाने उतरी आस्ट्रेलिया टीम को दिन का पहला झटका मैट रेनशॉ (15) के रूप में लगा। कल के नाबाद बल्लेबाज रेनशॉ ने तीसरे विकेट में कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम के खाते में 36 रनों का इजाफा किया। 59 के कुल योग पर ईशांत शर्मा ने रेनशॉ को पगबाधा आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद, आस्ट्रेलिया के खाते में चार रन ही जुड़ पाए थे कि जडेजा ने मेहमान टीम के कप्तान स्मिथ को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। स्मिथ के आउट होने के बाद शॉन और हैंड्सकॉम्ब ने आस्ट्रेलिया की पारी संभाली और भोजनकाल तक टीम का कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया।

भारत के लिए जडेजा ने तीन विकेट लिए हैं, वहीं ईशांत को एक सफलता मिली है।

भारत ने रविवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित की थी। टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा (202) ने दोहरा शतक लगाया था, वहीं रिद्धिमान साहा ने 112, मुरली विजय ने 82, लोकेश राहुल ने 67 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 54 रन बनाए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>