धीरे-धीरे पत्थर बनता जा रहा है 11 साल का बच्चा, मदद के लिए आगे आया ब्रिटिश स्टार

Jun 09, 2016

नयी दिल्ली। नेपाल का रहने वाला रमेश अजीबो-गरीब बीमारी से पीड़ित है। 11 साल का रमेश धीरे-धीरे पत्थर में बदलता जा रहा है। धीरे-धीरे उसका शरीर पत्थर जैसा होता जा रहा है। रमेश के मां-बाप मजदूर है। वो उसका इलाज नहीं करवा पा रहे हैं। लोगों ने मदद की अपील कर रहे हैं। ऐसे में ब्रिटिश के सिंगर जॉस स्टोन उसकी मदद के लिए आगे आए हैं।

आपको बता दें कि जब रमेश पैदा हुआ तो 15 दिनों तक वो बिल्कुल सामान्य बच्चों की ही तरह था, लेकिन धीरे-धीरे वो पत्थर में बदलता गया। रमेश की कोमल त्वचा की जगह मोटी, काली धारीदार चमड़ी आने लगी। उसका शरीर पत्‍थर की तरह कड़ा होने लगा।

वो ना तो चल पाता है ना खेल पाता और ना ही बोल पाता है। बस खाने और टॉयलेट के बारे में इशारे से समझा पाता है। नेपाल में डॉक्टर इस बीमारी को फंगस इनफेक्शन बता रहे हैं, लेकिन अभी तक उसका इलाज नहीं हो पाया है। मेडिकल साइंस के मुताबिक ये एक दुर्लभ बीमारी ‘इक्थीओसिस’ है, जिसमें शरीर धीरे-धीरे शख्स होता जाता है।

रमेश की इस हालत को देखकर ब्रिटिश सिंगर जॉस स्टोन ने मदद करने का भरोसा दिलाया है। रमेश के इलाज में मदद करने के लिए जॉस स्‍टोन ने एक कॉन्सर्ट आयोजित किया। इसके जरिये करीब एक लाख 37 हजार 500 रुपए इकट्ठा किए गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>