राम के सहारे यूपी में चुनाव जीतने चली भाजपा, अयोध्या को 154 करोड़ करोड़ की सौगात

Oct 19, 2016
राम के सहारे यूपी में चुनाव जीतने चली भाजपा, अयोध्या  को 154 करोड़ करोड़ की सौगात
जिस राममंदिर कार्ड ने 1991 में भाजपा को सत्ता में पहुंचाया, उसी पुराने कार्ड को साफ-सूफकर एक बार फिर भाजपा 2017 के चुनाव में चलने की तैयारी में हैं। दशहरे में पीएम मोदी के जयश्रीराम घोष के बाद से भाजपा के नेता राम-राम जपने लगे हैं। और अब रामनगरी अयोध्या की सूरत संवारकर हिंदू जनता के दिलों में भाजपा ने उतरने की ठानी है।
मंत्री महेश शर्मा ने कहा-सरकार बनवाएगी रामायण म्यूजियम
अयोध्या पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने मंगलवार को पूरे 154 करोड़ की सौगात देते हुए रामनगरी में रामायण म्यूजियम बनाने की घोषणा की। इस म्यूजियम में आकर लोग भगवान राम के विविध रूपों का दर्शन कर रामलीला देख सकेंगे।
संवर जाएगी रामनगरी की सूरत
कारसेवकपुरम में सभा में केंद्रीय संस्कृत मंत्री महेश शर्मा ने रामनगरी के विकास की प्रस्तावित कार्ययोजना के बारे में जानकारी दी। कहा कि  गुप्तारघाट स्थित सरयू तट पर चार सौ मीटर लंबा घाट बनेगा और हनुमानगढ़ी, कनकभवन, नागेश्वरनाथ, छोटी देवकाली व मणिरामदास जी की छावनी वाले मंदिर सोलर लाइट से जगमगाएंगे।
रामायण सर्किट योजनाःअयोध्या से श्रीलंका तक के रास्ते होंगे विकसित
केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अयोध्या को पर्यटन के नक्शे पर अहम स्थान दिलाने के लिए प्रस्तावित रामायण सर्किट योजना की भी जानकारी दी। कहा कि राम से जुड़े  हर   स्थल को विकसित किया जाएगा। अयोध्या से लेकर चित्रकूट, नेपाल, और श्रीलंका तक राम से जुड़े स्थलों को विकसित किया जाएगा। चित्रकूट में करीब 43 करोड़ रुपये खर्च होने हैं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>