जो लड़की अमिताभ बच्चन के भाई को बांधती थी राखी, उसी से उनके भाई ने रचाई शादी

Aug 07, 2017
जो लड़की अमिताभ बच्चन के भाई को बांधती थी राखी, उसी से उनके भाई ने रचाई शादी

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके भाई अजिताभ बच्चन की कोई बहन नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ की पत्नी जया उनके छोटे भाई अजिताभ और अजिताभ की पत्नी रमोला अमिताभ बच्चन को राखी बांधती हैं।

बता दें कि इससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि रमोला कभी अजिताभ को भी राखी बांधा करती थीं। हालांकि बाद में इन दोनों ने शादी कर ली और अजिताभ राखी भाई से उनके पति बन गए। इस बात का खुलासा हरिवंश राय बच्चन की बुक ‘इन द आफ्टर नून : एन ऑटोबायोग्राफी’ में किया गया है। उनकी इस किताब के अनुसार, रमोला से अजिताभ की पहली मुलाकात कोलकाता में उस वक्त हुई थी, जब वे बड़े भाई अमिताभ के साथ वहां की एक कंपनी में काम किया करते थे। रमोला के पिता राम चुगानी सिंध से कोलकाता आए थे।

ये भी पढ़ें :-  सैफ को अंकल कहने वाली करीना कैसे बन गई उनकी पत्नी, क्यों हुआ पहली पत्नी अमृता से तकाल

लेकिन, रमोला के पिता की 50 की उम्र तक पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। जिसके बाद राम चुगानी अपने पीछे विधवा पत्नी के साथ-साथ दो बेटों और चार बेटियों को छोड़ कर चलए गए। रमोला सबसे बड़ी थीं। जिसके बाद उन्होंने अमिताभ और अजिताभ को राखी बांधना शुरू कर दिया। जो आज तक अमिताभ को राखी बांधती हुई चली आई हैं। और दूसरी तरफ भाई न होने की वजह से जया बच्चन अजिताभ को राखी बांधती हैं।

रमोला ने 2013 में दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कि अमिताभ बच्चन ने उनकी शादी में कैटेलिस्ट की भूमिका निभाई थी। उन्होंने बताया था कि, “पहले मेरी मुलाकात अमिताभ से हुई। उन्होंने ही मुझे अजिताभ से मिलवाया था। हम सभी दोस्त थे। बाद में मैंने अजिताभ को डेट करना शुरू किया और शादी कर ली।” लेकिन 2007 से रमोला-अजिताभ अलग हो गए। अब रमोला अकेली दिल्ली में रहती हैं। जबकि अजिताभ का रेसिडेंस मुंबई में है।

ये भी पढ़ें :-  दुनिया को अलविदा कहने से पहले इस लड़की को स्टार बना गई दिव्या भारती, आज भी याद करती होगी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>