21 साल से PM मोदी को उनकी पाकिस्तानी बहन बांध रही है राखी, अब PM ने बुलाया दिल्ली

Aug 07, 2017
21 साल से PM मोदी को उनकी पाकिस्तानी बहन बांध रही है राखी, अब PM ने बुलाया दिल्ली

आज बहनें अपने भाईयों के कलाईयों पर राखी बांधकर उनके मंगलमय जीवन की कामना करेंगी। हर साल की तरह इस साल भी स्कूली बच्चें और महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधेंगी, लेकिन उन में सबसे खास होगी पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन।

बता दें कि भले ही सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी हो, लेकिन राखी पर पीएम मोदी को हर साल उनकी पाकिस्तानी मुंहबोली बहन मोहसिन शेख राखी बांधकर प्रेम और भाईचारे का उदाहरण पेश करती है। वे पिछले 21 साल से रक्षाबंधन पर अपने भाई मोदी से मिलती हैं। और राखी बांधती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स केअनुसार, 1995 में कमर की मुलाकात गुजरात के उस वक्त के गवर्नर डॉ. स्वरूप सिंह से हुई थी। सिंह कमर को अपनी बेटी मानने लगे थे।एक बार जब कमर पाकिस्तान जा रही थीं, तो राज्यपाल उन्हें उस वक्त के बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एयरपोर्ट तक छोड़ने गए थे। कमर को विदा करते वक्त स्वरूप सिंह ने मोदी से कहा कि यह मेरी बेटी है। इसका ख्याल रखना। तभी मोदी ने उनसे कहा कि अगर ये आपकी बेटी है। तो फिर ये मेरी बहन हुई। इसके बाद 1996 से कमर ने मोदी को हर रक्षाबंधन पर राखी बांधना शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें :-  मौकापरस्त लोगों के हाथों कब आजाद होगा भारतीय क्रिकेट?

उनके मुताबिक मोदी के CM रहते हुए उनको कभी अपॉइंटमेंट नहीं लेना पड़ा। हालांकि, पीएम बनने के बाद मोदी की व्यस्तता बढ़ गई और वे उन्हें राखी नहीं बांध पाईं थीं। लेकिन कमर ने बताया, ‘इस बार भी मैं सोच रही थी नरेंद्र भाई व्यस्त होंगे, लेकिन दो दिन पहले मेरे पास उनका कॉल आया। उन्होंने इस बार रक्षाबंधन के दिन मुझे दिल्ली बुलाया है। मैं इससे बेहद खुश हूं।’ उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि, कड़ी मेहनत और दूर की सोच के चलते वे PM के पद तक पहुंचे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>