लगातार शहीद हो रहे सैनिको को लेकर, राजनाथ सिंह ने लिया ये फैसला, पाकिस्तान..

May 22, 2017
लगातार शहीद हो रहे सैनिको को लेकर, राजनाथ सिंह ने लिया ये फैसला, पाकिस्तान..

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह कश्मीर में हिंसा फैलाकर भारत को अस्थिर और कमजोर करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कश्मीर घाटी की समस्या का स्थायी समाधान निकालेगी। सिक्किम की तीन दिवसीय यात्रा पर आए राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान, भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है, जबकि भारत सौहार्द्रपूर्ण द्विपक्षीय संबंध बनाए रखने के लिए प्रयासरत है।

पश्चिमी सिक्किम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, “मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सरकार कश्मीर मसले का स्थायी हल निकालेगी। सच्चाई यही है कि कश्मीर हमारा है, कश्मीर वासी हमारे हैं और कश्मीरियत भी हमारी है..”

ये भी पढ़ें :-  कुछ ही घंटे में एक ही जगह पर दो बार पटरी से उतरी ट्रेन, कोई हताहत नहीं

राजनाथ ने जोर देकर कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ सौहर्द्रपूर्ण संबंध चाहता है, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है।

उन्होंने कहा, “मई, 2014 में केंद्र में हमारी सरकार बनने पर हमने शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के नेताओं को निमंत्रित किया था, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल थे। लेकिन शायद पाकिस्तान हमारे द्वारा उठाए गए कदमों को समझ नहीं पा रहा। आज भी वे (पाकिस्तान) कश्मीर मुद्दे पर भारत को अस्थिर और कमजोर करना चाहते हैं तथा भारत के टुकड़े करना चाहते हैं।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>