‘द ब्लैक प्रिंस’ के प्रीमियर पर लगी राजा-रानियों की जमघट

Jul 21, 2017
‘द ब्लैक प्रिंस’ के प्रीमियर पर लगी राजा-रानियों की जमघट

पंजाब के आखिरी महाराजा दलीप सिंह की जिंदगी के उतार-चढ़ावों को संजीदगी से बयां करती फिल्म ‘द ब्लैक प्रिंस’ का प्रीमियर गुरुवार रात राष्ट्रीय राजधानी के वसंतकुंज स्थित एक सिनेमा हॉल में हुआ। इस मौके पर अभिनेत्री शबाना आजमी, अभिनेता व गायक सतिंदर सरताज और निर्देशक कवि राज मौजूद रहे। खास बात यह कि इसमें देशभर के राजा-महाराजाओं ने शिरकत की। यह हॉलीवुड फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। प्रीमियर के दौरान पंजाब के कपूरथला की महारानी गीता देवी, ग्वालियर के महाराजा व महारानी, जम्मू एवं कश्मीर के मृग्यांका सिंह और अंगत सिंह और महाराज मरतंद सिंह सहित कई शख्सियतें मौजूद रहीं।

इस फिल्म को तीन भाषाओं-अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी में रिलीज किया गया है। ‘द ब्लैक प्रिंस’ एक ऐतिहासिक ड्रामा है, जिसमें गायकी से अभिनय की दुनिया में प्रवेश करने वाले सतिंदर सरताज ने दलीप सिंह की भूमिका निभाई है और जानीमानी अभिनेत्री शबाना आजमी दलीप सिंह की मां की किरदार में हैं।

फिल्म के प्रीमियर पर शबाना आजमी ने कहा, “महाराजा रंजीत सिंह के बेटे महाराजा दलीप सिंह पर आधारित यह फिल्म उनके बारे में जानने में मदद करेगी। हमारे समाज में बहुत से लोग उनके संघंर्षो से अपरिचित हैं। यह फिल्म बताती है कि छोटी सी उम्र में कैसे उन्हें उनकी मां और मातृभूमि से अलग कर इंग्लैंड ले जाया जाता है और उनके दिलो-दिमाग में अंग्रेजी संस्कृति भर दी जाती है, और सच्चाई सामने आने के बाद वे अपने धर्म और अपनी संस्कृति में लौटते हैं।”

उन्होंने कहा, “फिल्म से जुड़े सभी सदस्यों ने बहुत अच्छा काम किया है। हम उम्मीद करते हैं कि दर्शक इस ऐतिहासिक ड्रामा को काफी पसंद करेंगे।”

फिल्म के कलाकारों सतिंदर सरताज (दलीप सिंह), शबाना आजमी (महारानी जींद कौर), जेसन फ्लेमिंग और अमांडा रूट (क्वीन विक्टोरिया) ने अपने दमदार अभिनय से किरदारों के साथ पूरा इंसाफ किया है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्म निर्देशक कवि राज ने कलाकारों के सधे हुए अभिनय व खूबसूरत दृश्यों की मदद से ऐतिहासिक घटनाओं को सफलतापूर्वक पर्दे पर उतारा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>