मुंबई हादसे को लेकर राज ठाकरे ने दी धमकी, कहा-रेलवे में सुधार नहीं होने तक बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट भी नहीं रखने देंगे

Sep 30, 2017
मुंबई हादसे को लेकर राज ठाकरे ने दी धमकी, कहा-रेलवे में सुधार नहीं होने तक बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट भी नहीं रखने देंगे

कल सुबह मुंबई में एलफिन्स्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 39 लोग घायल हो गए। अब इस मामले पर राजनीति गरम हो गई है और सरकार सवालों के घेरे में है।

बता दें कि एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने से कई जानें जाने के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार को धमकी देते हुए कहा कि ‘मुंबई में स्थानीय रेलवे के मौजूदा ढांचे में जब तक सुधार नहीं किया जाता, हम बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देंगे।’ उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ‘हमें पाकिस्तान जैसे दुश्मनों या आतंकियों की जरूरत ही क्या है? ऐसा लगता है कि लोगों की जान लेने के लिए हमारी अपनी रेलवे ही काफी है।’

उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ‘हर साल रेल हादसों में 15 हजार मौतें होती हैं। जिसमें से अकेले 6 हजार मुंबई में ही होती हैं। कांग्रेस के जाने और बीजेपी के आने से क्या बदलाव हो गया’. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मुआवजे का भी ऐलान कर दिया गया है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस हादसे में रेलवे प्रशासन ने अपनी गलती मानने के बजाए हादसे का जिम्मेदार बारिश को बताया बता रही है। इसी को लेकर राज ठाकरे ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि ‘5 अक्टूबर को मैं चर्चगेट पर पश्चिम रेलवे के मुख्यालय की तरफ एक मोर्चा निकालूंगा और विभाग से ढांचागत विकास को लेकर सवाल पूछूंगा’। उन्होंने कहा कि वह 5 अक्टूबर को ही मुंबई लोकल से जुड़ी समस्याओं को डेडलाइन के साथ रेलवे को सौंपेंगे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर उस पर काम नहीं हुआ तो फिर हम अपने स्तर पर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें :-  MP रीताब्रत बनर्जी पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, आपत्तिजनक तस्वीरें हुई वायरल
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>