स्वतंत्रता दिवस के जश्न पर महाराष्ट्र के किसानों पर बरसे डंडे

Aug 16, 2017
स्वतंत्रता दिवस के जश्न पर महाराष्ट्र के किसानों पर बरसे डंडे

जब पूरा देश आजादी का जश्न और जन्माष्टमी मना रहा था, उस वक्त देश का अन्नदाता कहा जाने वाला किसान पुलिस की लाठी और डंडे खा रहा था। महाराष्ट्र के किसानों द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में कर्ज माफी के पैकेज का क्रियान्वयन नहीं किए जाने को लेकर मंगलवार को किए गए प्रदर्शन के दौरान उन पर पुलिस ने उन पर डंडे बरसाए। तो दूसरी तरफ बहुत से किसानों को गिरफ्तार किया भी किया गया। ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) के संयुक्त सचिव अशोक धवले ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में किसान अहमदनगर, नासिक व परभणी में प्रदर्शन कर रहे थे और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।

ये भी पढ़ें :-  दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को लगा दी आग

सचिव अशोक धवले के बयान के मुताबिक, “अहमदनगर में हम गार्जियन मंत्री राम शिंदे के साथ मुलाकात कर अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौपना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने हम पर बेरहमी से डंडे बरसाए।” एआईकेएस महाराष्ट्र के महासचिव अजित नवले समेत कई किसान नेता, किसान कार्रवाई समिति के नेता बालासाहेब पातारे, सुभाष लांडे, संजीव भोर, महेश नवले, नीलेश तालेकर व राजेंद्र बावके को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।

धवले ने इस बारे में बताते हुए कहा कि कई किसानों व उनके नेताओं को सोमवार से एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है। जहाँ इन्हें कई सारी जगहों पर सड़क जाम करने के दौरान गिरफ्तार किया गया। बता दें कि ये किसान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा 11 जून को घोषित किए गए कर्ज माफी के पैकेज के त्वरित क्रियान्वयन की डिमांड कर रहे थे। जिसकी वजह से उनको ये सजा मिली।

ये भी पढ़ें :-  16 लाख रोज़ कमाने वाले राम रहीम अब जेल में करेंगे सब्जियों की खेती, मिलेगी 20 रुपए मजदूरी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>