क्रिसमस पर रेलवे ने दिया मुंबई के यात्रियों को एसी लोकल ट्रेन का तोहफा

Dec 25, 2017
क्रिसमस पर रेलवे ने दिया मुंबई के यात्रियों को एसी लोकल ट्रेन का तोहफा

भारतीय रेलवे ने क्रिसमस के मौके पर मुंबईवासियों को खास तोहफ देते हुए सोमवार को मुंबई के यात्रियों के लिए चर्चगेट-बोरिवली के बीच देश की पहली वातानुकूलित उपनगरीय लोकल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। जिसका किराया शुरुआत के 6 महीनों के लिए सामान्य प्रथम श्रेणी के मूल किराए से 1.2 गुना होगा और उसके बाद 1.3 गुना।

बता दें कि 25 दिसंबर के सार्वजनिक अवकाश के मौके पर 12 बोगियों वाली इस ट्रेन के दीदार के लिए बोरिवली स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। जिसका मुंबईवासियों को पिछले लगभग पांच साल से इस लोकल ट्रेन का इंतजार था। इस नई रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा। जिसका रोजाना 12 चक्कर लगेंगे। इसके बारे में बताया जा रहा है इसमें कई सुविधाएं भी दी गई हैं और इसे यात्रियों के लिए काफी आरामदायक बनाया गया है। जिसमें एक साथ लगभग छह हजार यात्री सफर कर सकते हैं।

इस बारे में पश्चिमी रेलवे प्रमुख के प्रवक्ता रविंदर भाकर ने बताया कि, ट्रेन की सेवाएं (छह वापसी मिलाकर कुल 12) सभी कामकाजी दिनों पर नियमित अंतराल में उपनगरीय क्षेत्र में संचालित की जाएंगी। केवल सप्ताह के अंत में रखरखाव के उद्देश्य से यह परिचालित नहीं होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>