गहलौर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु का आया दिल, दशरथ मांझी के घर जाएगी ट्रेन

Sep 07, 2016
गहलौर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु का आया दिल, दशरथ मांझी के घर जाएगी ट्रेन

नई दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ऐलान किया है कि जल्दी ‘माउंटेन मैन’ दशरथ राम मांझी के गांव गहलौर तक रेलवे लाइन पहुंचेगी। सुरेश प्रभु ने कहा, ‘ मैं दो तीन दिन में आप लोगों को बात करके बता दूंगा कि यहां रेलवे लाइन लाई जा सकती है या नहीं। मैं इस बारे में मीटिंग करूंगा।’

सुरेश प्रभु ने उनकी तुलना भगीरथ से भी की। माना जाता है कि वह ही गंगा नदी को धरती पर लेकर आए थे। हालांकि, सरकार की तरफ गहलौर में रेलवे लाइन लाने की बात काफी पहले से कही जा रही है लेकिन अबतक कुछ नहीं हुआ है। गहलौर में एक रेलवे स्टेशन भी बनाने की बात कही गई थी जिसका नाम मांझी के नाम पर रखा जाना था।

ये भी पढ़ें :-  योगी सरकार- मजनुओं की धरपकड़ के बाद, अब बारी गौरक्षकों के नाम पर गुंडागर्दी करने वालो की

मांझी को ‘माउंटेन मैन’ के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अकेले के दम पर 22 साल तक मेहनत करके एक हथौड़े और छैनी की मदद से बड़ा पहाड़ काटकर रास्ता बना दिया था। इसके साथ ही 40 साल पहले वह गया से रेलवे लाइन के सहारे पैदल-पैदल दिल्ली तक आ गए थे। उनके पास टिकट के पैसे नहीं थे और वह उस वक्त की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलना चाहते थे। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी भी कई मौकों पर मांझी की तारीफ कर चुके हैं। इसी साल अप्रैल में कटरा में मोदी मे मांझी को याद किया था। मोदी ने बताया था कि 1960 से 1982 के बीच मांझी ने दिन रात काम करके अपने गांव के लिए सड़क बनाई थी।

ये भी पढ़ें :-  सकल उधार 5.80 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान : दास

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>