प्रधानमंत्री मोदी महापुरुषों को बांटने में लगे हैं- राहुल गांधी

Feb 24, 2017
प्रधानमंत्री मोदी महापुरुषों को बांटने में लगे हैं- राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री महापुरुषों को बांटने में लगे हैं। विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे और सपा-कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अमेठी के साथ भेदभाव किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी महापुरुषों को बांटने में लगे हैं।

गौरीगंज में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफी और नोटबंदी पर कहा, “मोदी जी ने माताएं, बहनें, गरीब और किसान की मेहनत की कमाई को काला धन के नाम पर जमा करा लिया। किसान अपनी कमाई के लिए लाइन में लगा रहा। क्या कोई अमीर लाइन में लगा दिखा।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री की खराब नीतियों के कारण ही उत्तर प्रदेश का किसान और युवा परेशान है। हमने अमेठी और रायबरेली में फूड पार्क बनाए, 40 फैक्ट्री बनाई, ताकी रोजगार पैदा हो, लेकिन राजनीतिक भेदभाव करते हुए मोदी जी ने एक-एक कर के सब कुछ छीन लिया।”

राहुल ने कहा कि ढाई साल पहले मोदी जी ने वादा किया था, सभी को रोजगार मिलेगा। लेकिन वह पूरा नहीं हुआ।

राहुल ने कहा, “मेरी 30 दिन की यात्रा में किसानों ने मुझसे कर्ज माफ करने की मांग की थी। मुझे दो करोड़ किसानों ने पत्र भर कर दिया। मैंने उसे लेकर मोदी जी से मुलाकात की, लेकिन फिर भी उनका कर्ज माफ नहीं हुआ। वहीं मोदी जी ने विजय माल्या को 12 हजार करोड़ रुपये दे दिए और करोड़ो रुपये का कर्ज माफ किया।”

राहुल ने कहा, “मोदी इन दिनों महापुरुषों को बांटने में लगे हैं। मैं तो कहता हूं कि आप इन लोगों को बांटे नहीं, आप को शोभा नहीं देता। गांधी जी ने देश के लिए जो किया वह सभी जानते हैं। किसी को भी अब उनके बारे में बताने की जरूरत नहीं है। नफरत फैलाने वालों के लिए मेरा संदेश है, ‘तू हिंदू बनेगा न मुसलमान बनेगा, इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’।”

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के गठबंधन की सरकार बनने के बाद प्रदेश का हाल बदल जाएगा। दोनों युवा नई सोच के साथ प्रदेश को विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ाएंगे।

राहुल ने कहा, “हमारी गठबंधन सरकार बनने पर हम युवाओं को चुन-चुनकर रोजगार देंगे। कानपुर में चमड़े की इंडस्ट्री है, ऐसे सभी स्थानों पर लोगों को लोन देंगे, जिससे वह स्वरोजगार कर सकेंगे और दूसरे लोगों को भी नौकरी मिलेगी। हमारी सरकार बनी तो महिला थानों की स्थापना की जाएगी। महिलाओं को पंचायत में आरक्षण दिया जाएगा और प्रदेश में पांच महिला विश्वविद्यालय खोले जाएंगे।”

राहुल ने कहा कि मोदीजी चुनाव हार चुके हैं। वह जितनी नफरत फैला सकते हैं, फैला लें, लेकिन ये उप्र उनकी नहीं सुनेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>