राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

Mar 05, 2016

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान उन पर निजी हमला बोला.

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में असम के लोग बिहार के लोगों की तरह ही भाजपा को सबक सिखाएंगे. राहुल ने कहा कि मोदी ने कल उन पर हमला बोला लेकिन बुधवार को उनके द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री पर ”लगातार झूठे वायदे” करने का भी आरोप लगाया.

हिन्दू वोटों को एकजुट करने के प्रयास के तहत कई क्षेत्रीय दलों के साथ भाजपा के गठबंधन के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि विपक्षी गठबंधन असम में कांग्रेस के 15 साल के शासन में स्थापित भाईचारे और प्रगति को नष्ट कर देगा.

कांग्रेस नेता ने कहा, ”अपने एक घंटा 15 मिनट से अधिक के भाषण में उन्होंने मुझ पर निजी हमले किए. उन्होंने इंदिरा और राजीव गांधी द्वारा कही गई बातें याद दिलाई’. लेकिन मेरे द्वारा पूछे गए एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया. मैं उनका सम्मान करता हूं. वह देश के प्रधानमंत्री हैं. मैंने उनसे चार सवाल पूछे लेकिन उन्होंने उत्तर नहीं दिया.”

उन्होंने ‘मेक इन इंडिया’ से उत्पन्न रोजगार और काले धन को सफेद करने से सबंधित योजना के बारे में अपने सवालों का जिक्र करते हुए कहा, ”जितना आप चाहते हैं मुझ पर उतने निजी हमले कीजिए लेकिन मेरे चार सवालों का जवाब दीजिए.”

राहुल ने काले धन को सफेद करने से संबंधित सरकार की योजना को ‘फेयर एंड लवली’ करार दिया था.

कांग्रेस नेता पर हमला बोलते हुए मोदी ने कल कहा था कि कुछ लोग उम्र में बड़े हो जाते हैं, लेकिन उनकी समझ नहीं बढ़ती है. उन्होंने दावा किया था कि विपक्ष ”हीन भावना” का शिकार है.

राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने असम के लिए वायदों के सिवाय कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने वायदों को पूरा किया है. उन्होंने रेल बजट का जिक्र किया और कहा कि इसमें असम के लिए कुछ नहीं किया गया.

कांग्रेस नेता ने कहा, ”कुछ नहीं दिया गया. उन्होंने (मोदी) 15 लाख रूपये देने, युवाओं को रोजगार देने और किसानों को एमएसपी प्लस 50 प्रतिशत देने जैसे बहुत से वायदे किए थे..लेकिन जब उनकी सरकार आई, उन्होंने किसानों की जमीन छीनने की कोशिश की और तीन प्रयास किए लेकिन हमने उन्हें रोक दिया.”

उन्होंने मोदी पर निशाना साधने के लिए बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम की याद दिलाई और कहा कि भाजपा को असम में भी उसी तरह की पराजय का सामना करना पड़ेगा.

राहुल ने कहा, ”वह 30 बार बिहार गए और वायदे किए. बिहार के लोगों ने उन्हें बताया कि पहले आप पूर्व में किए गए वायदों को पूरा करें और उन्हें दिल्ली भेज दिया. आप उनसे रोजगार के बारे में पूछें और वह फेयर एंड लवली योजना क्यों लेकर आए..वह पुन: दिल्ली जाएंगे और कांग्रेस सत्ता में वापस आएगी.”

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>