खून की दलाली का बयान देने पर राहुल गांधी पर होगा मुकदमा, कोर्ट ने स्वीकार की अर्जी

Oct 08, 2016
खून की दलाली का बयान देने पर राहुल गांधी पर होगा मुकदमा, कोर्ट ने स्वीकार की अर्जी
सर्जिकल स्ट्राइक पर मचे घमासान के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर खून की दलाली का इल्जाम लगााय । इस पर चंदौली जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता सदानंद सिंह ने राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दर्ज इस मामले में राहुल गांधी द्वारा की  टिप्पणी पर मुकदमा चलाने की गुहार लगाई है। कहा है कि राहुल पर आईपीसी की धारा 500 के तहत मानहानि का मुकदमा बनता है। कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बीते छह अक्टूबर को दिल्ली में दिए गए एक भाषण में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के जवानों के पीछे हैं और उनकी दलाली कर रहे हैं।
अधिवक्ता ने क्या कहा याचिका में
चंदौली के अधिवक्ता सदानंद सिंह का कहना है कि  इस बयान को देश व प्रधानमंत्री की गरिमा के विरुद्ध माना जाना चाहिए और ऐसे अमर्यादित बयान करने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। राहुल के बयान से उन्हें मानसिक पीड़ा हुई है और आघात पहुंचा है। ऐसे हालात में उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।
कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ दायर की गई याचिका को स्वीकार करते हुए 25 अक्टूबर को सुनवाई की तारीख मुकर्रर की है। वहीं कांग्रेस के नेता व जिला उपाध्यक्ष नारायण मूर्ति ओझा का कहना है कि यह सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए की गई कार्रवाई है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>