राहुल गांधी को तेज बुखार, तमिलनाडु और केरल का दौरा किया रद्द

May 10, 2016

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तेज बुखार से पीड़ित होने के कारण पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल का मंगलवार को शुरू होने वाला अपना दो दिवसीय दौरा रद्द कर दिया है.

कांग्रेस के 45 वर्षीय नेता ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सोमवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘दुर्भाग्यवश, मुझे रविवार से तेज बुखार है और चिकित्सक ने मुझे अगले दो दिन आराम करने की सलाह दी है.’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 और 11 मई को पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल के लोगों के साथ होने का अवसर गंवाने के लिए उनसे माफी मांगता हूं.’’
उन्होंने कहा, ‘‘कार्यक्रम में परिवर्तन के बाद दौरों को लेकर सभी को ताजा जानकारी मुहैया कराऊंगा.’’

पुडुचेरी में चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी नारायणसामी पर हमले की धमकी वाला एक अनाम पत्र मिलने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर पार्टी उपाध्यक्ष को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव नारायणसामी ने पुडुचेरी में कहा था कि उन्हें ‘बिना हस्ताक्षर वाला एक पत्र’ मिला है जिसमें उन्हें और राहुल गांधी पर हमला करने की धमकी दी गई है.

धमकी वाला अनाम पत्र मिलने के बाद सरकार ने एसपीजी और गुप्तचर ब्यूरो को सोमवार को आदेश दिया कि वे राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर अधिकतम सावधानी बरतें.

राहुल मंगलवार को पुडुचेरी के कराईकल में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन की चुनावी रैली को संबोधित करने वाले थे.

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने तत्काल कदम उठाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार एसपीजी और आईबी को निर्देश दिया कि इस संदर्भ में सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाए जाएं.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के इस मामले को गंभीरता से लेने और राहुल की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश देने के बाद महर्षि ने दोनों एजेंसियों को यह दिशा निर्देश दिया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>